सामाजिक न्याय विभाग के हेड क्लर्क को मंहगा पड़ा रिश्वतखोरी का खेल, गिरफ्तार

3/16/2019 6:04:26 PM

इंदौर: एमपी के अधिकारियों से रिश्वत का मोह छूट रहा है। आए दिनों रिश्वतखोरी के नए- नए मामलों का खुलासा हो रहा है। अब लोकायुक्त की टीम ने सामाजिक न्याय विभाग के हेड क्लर्क को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। क्लर्क बाल भवन नामक एनजीओ संस्था की शिक्षिकाओं का वेतन जारी करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था । सामाजिक न्याय विभाग अब क्लर्क को सस्पेंड करने की कार्रवाई करेगा।


 

पदाधिकारियों ने इस तरह सिखाया हेड क्लर्क को सबक
मिली जानकारी के अनुसार, नवलखा स्थित बाल भवन की शिक्षिकाओं का वेतन सामाजिक विभाग द्वारा जारी नहीं हुआ था। इस विभाग के हेड क्लर्क और अकाउंटेंट हेमन्त मुरमकर वेतन जारी करने की फाइल को दबाए बैठे थे। संस्था के पदाधिकारी जब भी वेतन रिलीज कराने के लिए जाते तो हेमन्त उनसे 15 हजार रिश्वत की मांग करता था। अंत में थक हारकर संस्था के पदाधिकारियों ने क्लर्क को राशि देने का तय किय, लेकिन साथ ही उसे सबक सिखाने का भी निर्णय लिया। इसके लिए पदाधिकारी ने लोकायुक्त को शिकायत कर दी। 



शनिवार को शासकीय अवकाश था ऐसे में क्लर्क को कोई रुपये लेते हुए न देखे। इसलिए उसने संस्था के पदाधिकारी को कलेक्टर कार्यालय में बुलाया। संस्था पदाधिकारी ने इसकी जानकारी लोकायुक्त को दी। लोकायुक्त ने अपनी टीम भी पदाधिकारी के साथ भेज दी। जैसे ही क्लर्क ने रुपये अपने जेब में रखे वैसे ही उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। बता दें, क्लर्क हेमन्त मुरमकर धार में रहते हुए भी एक बार अनियमितताओं के कारण सस्पेंड हो चुका है
 

suman

This news is suman