प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों पर बोले स्वास्थ्य मंत्री, ‘रोज कर सकते हैं 20000 टेस्ट’

7/15/2020 4:50:46 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मंत्री बनने के बाद स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने पहली समीक्षा बैठक ली। जिसमें कोरोना से कैसे निबटा जाए इस पर चर्चा हुई। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन्होने निर्देश दिए कि सार्वजनिक कार्यक्रम में ज्यादा लोग इक्ट्ठे ना हो और व्यक्तिगत कार्यक्रम मे 10 लोग से ज्यादा ना हो।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रभुराम चौधरी का जवाब

प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है समाज में जागरूकता लाना है, लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रखना, लोगों को मास्क लगाकर रखना है।

corona increases, covid-19 health minister, prabhuram chaudhary, Madhya Pradesh, Bhopal, Punjab kesari

किल कोरोना अभियान

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विभाग की तरफ से किल कोरोना अभियान के जरिए लगभग 87% पापुलेशन को हमने उसमें कवर किया है, और 85,000 टेस्टिंग भी की है। पहले 50 या 60 टेस्टिंग एक दिन में  होती थी लेकिन मुख्यमंत्री जी के अथक प्रयासों से अब हम 24 घंटे में 20000 टेस्ट कर सकते हैं। वहीं जिला मुख्यालयों में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में कम से कम 10 बेड आईसीयू कि व्यवस्था कराने वाले हैं और HFNC जो ऑक्सीजन के लिए है वह भी सुविधाएं हम हर ज़िला मुख्यालय को देने जा रहे हैं। जहां पर वेंटिलेटर नहीं है वहां पर वेंटिलेटर देने जा रहे हैं, जो बेड व्यवस्थाएं करके रखी हैं उनमें से सिर्फ 15 परसेंट का उपयोग हो रहा है। 85 परसेंट हमारे पास अवेलेबिलिटी है।

corona increases, covid-19 health minister, prabhuram chaudhary, Madhya Pradesh, Bhopal, Punjab kesari

15 दिन में बढ़े कोरोना के 5000 मामले

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से जब पूछा गया कि 15 दिन में कोरोना के 5000 मामले बढ़े हैं तो उन्होने जवाब दिया कि पहले जो लोगों के मन में डर था तो लोग कम बाहर निकलते थे। अब लोगों के मन में से डर निकल गया है तो लोग ज्यादा बाहर निकल रहे हैं। पहले हमारे पास टेस्ट की संख्या कम थी तो कम केस निकल रहे थे अब ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, तो ज्यादा निकल रहे हैं। बाकी कोरोना को कंट्रोल करने की कोशिश है, वह पूरी तरीके से चल रही है। और मुख्यमंत्री जी रोज इस बात की समीक्षा ले रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News