टीएस सिंह देव बोले- किसी भी सूरत में BJP में नहीं जाऊंगा, चुनावी घोषणा पत्र में 36 में 19 वादे पूरे होने का किया दावा

9/16/2022 7:31:56 PM

जगदलपुर(सुमित सेंगर): स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने दावा किया है कि चुनावी घोषणा पत्र में किए गए 36 में से 19 से अधिक वादे पूरे कर लिए गए हैं। साथ ही कहा है कि वे किसी भी सूरत में बीजेपी में नहीं जाएंगे। उन्होंने बताया कि जब मैंने पंचायत मंत्री के पद से इस्तीफा दिया और कॉपी को सार्वजनिक किया था तो मेरे भी कान पकड़े गए थे। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री बस्तर के दो दिवसीय दौरे में पहुंचे हुए हैं। शुक्रवार को जगदलपुर स्थित पत्रकार भवन में आयोजित पत्रवार्ता में मंत्री सिंह देव ने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी द्वारा किए गए वादों और बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अपनी बात रखी स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले प्रदेश की 75% आबादी को फोकस करते हुए किसानों को किए गए वादे 25 सो रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी और ऋण माफी का वादा पूरा कर लिया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री ने बस्तर में डॉक्टरों की कमी को माना और बताया कि डॉक्टरों एवं अन्य पदों पर भर्ती जल्द होगी जिले के महारानी अस्पताल में 16 डॉक्टरों की भर्ती हुई। इसी तरह मेडिकल कॉलेज में भी खाली पड़े पदों पर भर्ती की जाएगी। मानव संसाधन के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने का काम कांग्रेस पार्टी कर रही है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल कॉलेज जगदलपुर में 20 बेड के ट्रामा सेंटर के भूमि पूजन के साथ ही कुल 7 करोड़ 33 लाख के 8 कार्यों का भूमि पूजन व 5 करोड़ 30 लाख रुपए के 6 कार्यों का लोकार्पण किया।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने सुकमा के रेगड़ गट्टा में आदिवासियों की मौत को लेकर कहा है कि अधिकतर मौतें निमोनिया की वजह से हुई। पूरे मामले में स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है। मंत्री ने कहा गांव दूरस्थ इलाके में स्थित है। वर्ष 2020 व 2022 में सामान्य से ज्यादा मौतें गांव में हुई। नई उपचार पद्धति से आदिवासी बाहुल्य गांव के लोग नहीं जुड़ रहे। मंत्री ने गांव में बैगा परिवार के एक सदस्य को छोड़कर बाकी लोगों की मृत्यु होने की बात का भी जिक्र किया।

अपने दो दिवसीय दौरे में मंत्री टी एस सिंह देव ने बस्तर संभाग के सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक भी ली। इस बैठक में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ ही ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर सिविल सर्जन भी मौजूद रहे। मंत्री ने कहा स्वास्थ्य विभाग में कमियों को दूर करने को लेकर कदम उठाए जाएंगे।

meena

This news is Content Writer meena