हैजा के मरीजों को डर के मारे रास्ते में ही उतारकर भागे 108 के स्वास्थ्यकर्मी, महिला की मौत, 2 की हालत गंभीर

10/3/2023 6:48:49 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा के त्योंथर में इन दिनों हैजा फैला हुआ है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग केंद्र गढ़ी में लापरवाही देखने को मिली। जहां स्वास्थ्य कर्मियों ने एंबुलेंस में इलाज के लिए ले जा रहे हैजा के एक मरीज को रास्ते में ही उतार दिया और खुद डर के मारे वहां से भाग निकले। जहां मरीज की मौत हो गई, वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने यह सब हैजा के डर के कारण किया।

जानकारी के मुताबिक, दत्तुपुर गांव के मुसहर परिवार में हैजा फैला हुआ है। हैजा के डर के कारण स्वास्थ्यकर्मियों ने परिवार के बीमार सदस्यों को रास्ते में छोड़ दिया और खुद 108 एंबुलेंस से भाग निकले। ऐसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस और स्थानीय लोगों ने मरीजों को अस्पताल पहुंचाया।

मृतक महिला को नसीब नहीं हुआ शव वाहन

मामले में एक और लापरवाही देखने को मिली यहां मृत मृतिका को शव वाहन भी नसीब नहीं हुआ। ऐसे में परिजन उसे कपड़े की डोली बना कर कई किलो मीटर पैदल चलकर घर लेकर पहुंचे।

बता दें कि दत्तूपर के तीन मरीज़ आज तड़के 4:00 बजे गढ़ी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां पर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर द्वारा उनकी दवा नहीं की गई बल्कि उन्हें 108 में बैठकर रास्ते में फेंक के चले गए जिसके कारण मौक़े पर ही सरोज मुसहर उम्र लगभग 21 वर्ष निवासी दत्तापुर की मौत हो गई, दो अन्य को हालत गंभीर बनी हुई है।

meena

This news is Content Writer meena