MP में भीषण बारिश का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में 9 लोग काल के ग्रास में समाए

9/9/2019 2:21:59 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों में हो रही जोरदार बारिश के कारण कई नादियां उफान पर हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण बीते 24 घंटों में 9 लोगों के पानी में बहने खबर सामने आ रही है। जिसमें से 5 सीहोर 2 सिवनी से तो भोपाल और गुना से एक एक बच्चे हैं। मध्यप्रदेश के सीहोर में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सीहोर जिले में भारी बारिश के कारण पार्वती नदी उफान पर है।



सीहोर में नाले में समाई कार...
मध्यप्रदेश के सीहोर में एक कार भोपाल-इंदौर स्टेट हाइवे पर जताखेड़ा के पास नाले में गिर गई। कार में पांच लोग सवार थे जिसमें से 2 लोगों की लाश बरामद की जा चुकी है। लेकिन 3 लोगों की अभी खोजबीन की जा रही है। कार में सवार सभी लोग भोपाल के रहने वाले हैं। सभी जीवन मोटर्स के कर्मचारी थे जो प्रशिक्षण के लिए इंदौर जा रहे थे।



सिवनी में बीजेपी के युवा नेता नदी में बहे...
वहीं हम बात करें सिवनी की तो यहां पर बीजेपी युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष एव मंगवानी मंडल के युवा मोर्चा प्रभारी जय सनोडिया अपने एक साथी के साथ कार में जा रहे थे। लेकिन वैनगंगा पुल के पास पुसेरा के छोटे पुल से वे कार सहित बह गए। घटना 8 सितंबर रात 11:30 बजे की बताई जा रही है। जिसकी सूचना मिलते ही सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह एवं SP प्रतीक के निर्देश पर रात डेढ़ बजे रेस्क्यू दल रवाना किया गया। रेस्क्यू टीम रात भर सर्च अभियान चलाती रही। सफलता दूसरे दिन सुबह मिली। कार सुबह के वक्त पानी में तैरती हुई पुसेरा पुल से 300 मीटर दूर दिखाई दी और उसके कुछ देर बाद ही रेस्क्यू दल ने दोनों के शव बरामद कर लिये।



भोपाल और गुना में भी दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत...
वहीं भोपाल औऱ गुना में भी एक-एक बच्चे के बहने की खबर सामने आ रही है। गुना में एक बच्चा जिसका नाम मदन है, खेलते खेलते नाले में गिर गया। नाला उफान पर था। जिसके कारण पहले तो बच्चे का पता नहीं चल पाया। लेकिन कुछ समय बाद बच्चे का शव राघोगढ़ बाइपास के पास मिला। वहीं भोपाल में भी एक बच्ची रविवार को खेलत वक्त उफनते नाले में गिर गई। बताया जा रहा है कि ग्राम फंदा में रहने वाले प्रकाश सेन की बेटी अनुष्का दोपहर करीब ढाई बजे मोहल्ले के बच्चों के साथ गांव की पुलिया के पास खेल रही थी। भारी बरसात के चलते पुलिया के नीचे तेज बहाव में नाला बह रहा था। अनुष्का अपनी बड़ी बहन का हाथ पकड़े थी, तभी पैर फिसलने से वह बहते नाले में जा गिरी। बड़ी बहन के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे बाद घटनास्थल से लगभग सौ मीटर दूर बच्ची को पानी में तलाश लिया गया। उस वक्त उसकी सांस चल रही थी। उसे तुरंत की नजदीक के फंदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे हमीदिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar