MP में भारी बारिश से जलमग्न हुई सड़कें, CM शिवराज ने जारी किया अलर्ट

7/9/2018 6:53:30 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में सोमवार दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। कुछ इलाकों के लिए ये बारिश राहत बनकर बरसी तो कुछ के लिए आफत। कई स्थानों पर पेड़ गिर गए तो निचली बस्तियों में पानी भर गया, इससे आवागमन और जनजीवन भी खासा प्रभावित हुआ।

वहीं, इससे पहले यहां रविवार देर शाम भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। आलम यह रहा कि सड़कें पानी से लबालब हो गई। वाहन चलाने वालों को कुछ भी नजर नहीं आ रहा था उन्हें कुछ देर के लिए सुरक्षित स्थानों की तलाश करना पड़ी।

सीएम शिवराज ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने तो कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की ही है। खास बात ये है कि इस बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा कि राज्य में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं। शासन-प्रशासन बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है लेकिन लोग भी सतर्क रहें। अगले 48 घंटों में भारी वर्षा की आशंका है। यदि कोई विषम परिस्थितियों में दिखे तो क्षमता अनुसार उसकी मदद करें।


भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के भोपाल केंद्र ने राज्य के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।विभाग ने आगामी 48 घंटों के लिए ये अलर्ट जारी किया है। विभान के मुताबिक बालाघाट, बैतूल, भोपाल, दमोह, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, रायसेन, रतलाम, सागर, सिवनी, उज्जैन, उमरिया और विदिशा में भारी बारिश होगी। कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति भी बनने की आशंका है।

Prashar

This news is Prashar