MP में अभी भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने किया अलर्ट!

10/7/2019 11:45:18 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में सितंबर के बाद अक्टूबर माह में भी बारिश खत्म होते नहीं दिख रही है, प्रदेश के कई इलाकों में वर्षा वाले बादलों ने डेरा जमा रखा है। जिसके चलते अब भी रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटो में मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में एक बार फिर से भारी बारिश हो रही है। रविवार को राजधानी भोपाल और शाजापुर में तेज हवाओ के साथ बारिश भी हुई और ओले भी गिरे।



एक बार फिर लौटी बारिश के कारण भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में ठंडक का माहौल है, प्रदेशभर के ज्यादातर जिलों में सुबह से ही तीखी धूंप और उमस देखी जा रही है लेकिन दोपहर होते ही आसमान पर बादल डेरा जमा लेते हैं। कई स्थानों पर बारिश भी हो रही है। वहीं, नमी बढ़ने से रात होते-होते ठंड का अहसास होने लगता है।



मौसम विभाग के अनुसार इस बार बारिश लंबे समय तक होने के कारण प्रदेश में ठंड भी ज्यादा पड़ सकती है। प्रदेश में अब तक औसत से 45 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।


इन जिलों में है भारी बारिश का अनुमान...
बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के लगभग 33 जिलों में भारी बारिश के चेतावनी दी गई है, इनमें राजधानी भोपाल समेत मंदसौर, गुना, दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी, अशोकनगर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, उज्जैन, नीमच, रायसेन, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, बुरहानपुर, राजगढ़, विदिशा, सीहौर, धार, इंदौर, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, रतलाम, सागर, शाजापुर, देवास, आगर जिले भी शामिल हैं, जहां एक बार फिर बारिश का कहर देखने को मिल सकता है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar