MP में भारी बारिश, सतपुड़ा डैम के सात गेट खोले गए, CM ने एहतियात बरतने की दी सलाह

8/8/2019 5:51:31 PM

भोपाल: गुरुवार को मानसून सक्रिय होने के कारण कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का सिलसिला जारी है। बैतूल-सारनी में लगातार हो रही बारिश की वजह से सतपुड़ा डैम के सात गेट 7-7 फिट पर खोल दिए गए हैं। सातों गेट से 38 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। सतपुड़ा जलाशय के सात गेट खुल जाने की वजह से तवा नदी उफान पर है। पुनर्वास केंद्र चोपना के 32 और लोनिया पंचायत के अंतर्गत आने वाले एक दर्जन से अधिक कुल मिलाकर आधा सैकड़ा गावों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

इसी बीच कई स्थानों पर पुलों व नदियों का पानी चढ़ने और कई वाहनों के फंसने के मामले सामने आए हैं। रायसेन जिले के बेगमगंज स्थित एक नदी के तेज बहाव में एक महिला बह गई, जिसका अब तक पता नहीं चल सका। वहीं मंडला में तेज बारिश हो रही है, जिससे बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

राज्य में भारी बारिश की आशंका के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। आपदा प्रबंधन के तहत निचली बस्तियों, जलमग्न होने वाले इलाक़ों के लिये विशेष सावधानी रखी जा रही है। विशेष चौकसी बरत कर किसी भी प्रकार की जानमाल व अन्य हानि ना हो इसको लेकर व्यापक इंतज़ाम के निर्देश जारी किए गए हैं।

 

 

meena

This news is Edited By meena