झूठे अपहरण की कहानी से खुला हीरा की हेराफेरी का राज, दो हीरा व्यापारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

8/22/2020 4:58:42 PM

पन्ना (टाइगर खान): पन्ना जिला हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है। पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है। लेकिन पन्ना में सफेद हीरों का काला कारोबार भी धड़ल्ले से होता है। इसका खुलासा एक फर्जी अपहरण के खुलासे के बाद हुआ और पन्ना पुलिस को आज एक बड़ी सफलता भी हांथ लगी।



आपको बता दें की कुछ दिन पहले बृजपुर थाना के रहने वाले शख्स ने अपने ही अपहरण की कहानी रच कर अपने पिता से पैसों की मांग की थी। जिसका पुलिस ने खुलासा किया था। मामले में यह बात सामने आई की अपने ही अपहरण की कहानी रचने वाले युवक की बहन को खेत में काम करते समय हीरा मिला था, और दो हीरा व्यापारियों को जब इस बात की जानकारी लगी, तो वह उनके पास पहुंचे और हीरे को देखकर उनसे कहा कि यह हीरा उन्हें दे दो। वह उन्हें इसके अच्छे पैसे देंगे और ग्रामीण आदिवासी से छलपूर्वक अवैधानिक रूप से हीरा कार्यालय में हीरा जमा करने के बहाने से हीरा हड़प लिया। लेकिन इसके बाद बार-बार उसके मांगने पर भी उसे हीरा वापस नहीं दिया और न ही उसे पैसे दिए। जिसके बाद पीड़ित ने बृजपुर थाने में मामले की शिकायत की।



पन्ना के एसपी का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीमों का गठन किया गया और टीमों के द्वारा संभावित स्थानों पर आरोपियों की तलाश की गई पुलिस की जांच के दौरान जानकारी मिली कि पूर्व में रक्षाबंधन के समय जब राम विश्वास के साथ कल्लू गोड़ पन्ना आया था, तो छोटू जड़िया द्वारा हीरे को हीरा कार्यालय में जमा कर देने की बात कही गई थी। और उन्हें जाने का बोलकर अगले दिन उनके घर 1 लाख रुपये भेजने की बात कही गई थी। जिसे लेकर कल्लू को लगा कि पैसा राम विश्वास को मिल गया है। इसी बात को लेकर उसके द्वारा अपने अपहरण की झूठी कहानी भी रची गई थी। मामले में मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली। कि दोनों आरोपी बायपास रोड के पास बैठे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को बायपास रोड से पकड़ लिया और पूछताछ की गई। पूछताछ में छोटू जड़िया द्वारा बताया गया कि 3-4 माह पहले उसने शुभम जड़िया के साथ मिलकर राम विश्वास से हीरा हड़पने हेतु यह बोला था, कि हम लोग तुम्हारा हीरा, हीरा कार्यालय में जमा करवाकर अच्छी कीमत दिलवा देंगे। जिसकी पक्की रसीद भी तुम्हें मिलेगी। ऐसा बोल कर हम राम विश्वास से हीरा ले आए। जिसे हम लोगों ने हीरा कार्यालय में जमा नहीं किया। बल्कि अपने पास रख लिया, जो शुभम के पास है। शुभम से पूछताछ किए जाने पर उसके द्वारा हीरा अपने घर में रखा होना बताया गया, जिसे पुलिस द्वारा शुभम के घर में जब्त किया, और हीरे का परीक्षण हीरा कार्यालय में करवाया, तो हीरे का वजन करीब 3 कैरेट 29 सेंट का होना बताया है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रुपये है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar