इंदौर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, घरेलू फ्लाइट के लिए 2 घंटे और इंटरनेशल के लिए पहुंचना होगा 3 घंटे पहले

8/9/2019 1:00:35 PM

इंदौर: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद भारत के पाकिस्तान से रिश्तों में तकरार बढ़ गई है। जिसे देखते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने हाई अलर्ट जारी किया है। कोई अनचाही दुर्घटना न हो इस चलते इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें घरेलू फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों को 2 घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए यात्रियों को 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा।



इंदौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ संभालती है। सीआईएसएफ ने मेन एंट्री गेट से लेकर डिपार्चर एरिया, पार्किंग आदि समेत एयर साइड के हर हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस दौरान एयरपोर्ट के हर हिस्से में रैंडम चेकिंग की जा रही है। 



वहीं एयरपोर्ट पर एंट्री होने वाले हर वाहन की गहराई से जांच की जा रही है। लगेज की फिजिकल चेकिंग शुरू कर दी गई है। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल का कहना है कि एयरपोर्ट पर एंट्री एड्रेस प्रूफ देखने के बाद ही उन्हें अंदर आने दिया जा रहा है। वहीं फर्जी एड्रेस प्रूफ के जरिए एंट्री की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है, जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है। 


यात्रियों और सामानों की तीन स्तरों पर हो रही चेकिंग
अभी तक यात्रियों की मेटल डिटेक्टर से जांच की जाती थी, लेकिन अब तीन स्तरों पर यात्रियों की और सामानों की जांच की जा रही है। यही वजह हैं कि यात्रियों को एयरपोर्ट पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। 

meena

This news is Edited By meena