MP: छत्तीसगढ़ हमले के बाद जिले में हाई अलर्ट, यहां बदला मतदान का समय

4/12/2019 5:18:59 PM

बालाघाट: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद एमपी के नक्सल प्रभावित जिले बालाघाट में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। जिले में सुरक्षा के लिहाज ने पैरामिलिट्री बल की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं। बता दें, बालाघाट लोकसभा सीट  के लिए 29 अप्रैल का मतदान होना है। कुछ जगहों पर मतदान का समय बदला गया है।


 

यहां बदला गया है मतदान का समय
जिले की लांजी, बैहर, परसवाड़ा विधानसभाओं में नक्सली संवेदनशीलता के बीच मतदान कराने के लिए समय में बदलाव किया गया है। वहीं अतिरिक्त 20 कंपनियां तैनात की जाएंगी। गुरुवार को बालाघाट और मंडला में चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक लेने आए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित संवेदनशील मतदान केन्द्रों में निगरानी रखने के लिए हेलिकॉप्टर का उपयोग भी किया जाएगा।

वीएल कांताराव ने बताया कि 'नक्सल प्रभावित बैहर, लांजी व परसवाड़ा के मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक मतदान कराया जाएगा और शेष विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा। हमारा प्रयास होगा कि जिले में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हो। मतदान प्रतिशत के मामले में बालाघाट जिला प्रदेश का अग्रणी जिला रहा है और इस चुनाव में भी यहां के मतदाता अपनी जागरुकता का परिचय देंगे।'

suman

This news is suman