कांग्रेस को जोर का झटका, दिग्गज नेत्री ने थामा BJP का दामन

3/21/2019 10:58:23 AM

भोपाल: लोकसभा चुनाव करीब हैं लेकिन इसके ठीक पहले कांग्रेस को मध्य प्रदेश में जोर का झटका लगा है। दरअसल प्रदेश कांग्रेस की तेज तर्रार नेता हिमाद्रि सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। माना जा रहा है कि BJP हिमाद्री को शहडोल लोकसभा से टिकट दे सकती है। बता दें कि हिमाद्रि सिंह के पति नरेंद्र मरावी बीजेपी के आदिवासी नेता हैं।



हिमाद्रि सिंह को पार्टी की सदस्यता प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में दिलाई। हिमाद्रि ने शहडोल लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी सांसद ज्ञान सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दिलचस्प बात ये है कि हिमाद्रि के पति नरेंद्र मरावी, हिमाद्रि की मां राजनंदनी से 2009 का लोकसभा चुनाव हार चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा ये भी है कि इस बार पार्टी ज्ञान सिंह को हारने के लिए उन्हें शहडोल से लोकसभा टिकट दे सकती है।



कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस मध्य प्रदेश में हिमाद्री सिंह को युवा आदिवासी नेता के रुप में प्रोजेक्ट कर रही थी। हालांकि हिमाद्रि ने जब बीजेपी नेता नरेंद्र मरावी से शादी की थी, तब भी वे खूब चर्चा का विषय बनीं थीं।

Prashar

This news is Prashar