खंडवा: नाबालिग युवती को लेकर हिंदू- मुस्लिम समाज आमने सामने, पथराव के बाद शहर में 144 लागू, भारी पुलिस बल तैनात

4/17/2023 1:20:13 PM

खंडवा( निशात सिद्दीकी) : मध्य प्रदेश के खंडवा में रविवार देर रात बवाल हो गया। मुस्लिम समाज के कुछ लोग एक युवती को लेकर थाने पहुंचे थे। इसी बीच खंडवा के मोघट थाने पर भीड़ जमा हो गई। तभी  थाना क्षेत्र के गांधीनगर मेन रोड पर दूसरे समुदाय के लोगों ने राह चलते लोगों को रोककर मारपीट कर दी।  यह घटना को शहर में आग की तरह फैल गई। मारपीट की घटना में 3 लोग घायल हुए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। वही नगर निगम क्षेत्र में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी। घटना की सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। खंडवा शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

खंडवा में रविवार को एक मुस्लिम युवती दो हिंदू युवकों के साथ एक कॉफी शॉप पर गई थी। जिसे लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई। दोनों लड़कों को कॉफी शॉप्स से दूसरी जगह ले जाकर मारपीट की गई। पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और लड़की  और  लड़कों  को थाने लाया गया। जिसके बाद नाबालिग युवती और युवकों की तरफ से अपहरण और मारपीट की एफ आई आर दर्ज की गई। लेकिन मामला यही ठंडा नहीं पड़ा। देर रात कहार वाड़ी क्षेत्र के पार्षद अशफाक सिगड़ युवती को लेकर फिर से थाने पहुंच गए और एफआईआर कराने की मांग करने लगे। इसी बीच थाने पर मुस्लिम समुदाय के युवकों की भीड़ लग गई। थाने पर लगी भीड़ को पुलिस हटाती उस से पहले ही खबर आई कि मोघट थाना क्षेत्र के गांधीनगर के पास कुछ मुस्लिम लोगों को रोड पर रोककर मारपीट की गई है। जिसके बाद थाने पर लगी भीड़ में नारेबाजी शुरू कर दी। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। बल प्रयोग करने पर भीड़ ने पथराव कर दिया। गनीमत रही कि पथराव में कोई भी घायल नहीं हुआ।

स्थिति को बिगड़ते हुआ देख जिला पुलिस अधीक्षक, जिला कलेक्टर, एसडीएम सहित प्रशासन के आला अधिकारी भी मोघट थाने पहुंचे। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने बताया कि रविवार दोपहर में एक घटनाक्रम हुआ। उस पर तुरंत एक्शन लेकर कार्रवाई की गई। जिसके बाद दूसरे पक्ष द्वारा कुछ सांप्रदायिक तनाव करने की कोशिश की गई। कई सारे लोग थाने आ कर जमा हो गए।  जिसके बाद आसपास के क्षेत्र में नारेबाजी और पथराव की घटनाएं हुई है। उसे देखते हुए स्थिति को नियंत्रित किया गया है। पूरे नगर निगम क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। कहीं भी कोई भी 4 या 4 से अधिक व्यक्ति एक साथ नहीं खड़े रह सकते। अभी तक कुल 2  एफआईआर हुई है। जिसमें एक युवती की तरफ से दूसरी दो युवकों की तरफ से हुई है। इनमें चार आरोपी नामजद है। जिनमें से दो को हिरासत में ले लिया गया है। पथराव करने वाले पर भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि युवती को थाने लेकर एफ आई आर कराने पहुंचे पार्षद अशफाक सिघाड़  को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

वही खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार  ने बताया कि दोपहर में हुए घटनाक्रम को लेकर शाम में भीड़ थाने आई थी। मेरा सभी से निवेदन है कि ऐसी कोई स्थिति हो तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन को दें। क्योंकि अभी त्योहार का समय चल रहा है। इसी को देखते  हुए, नगर निगम क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है ताकि शांति और सौहार्द बना रहे।

meena

This news is Content Writer meena