किसी फरिश्ते से कम नहीं है खंडवा के हिंदू-मुस्लिम युवा, जनता कर्फ्यू में जरूरतमंदों की कर रहे मदद

5/2/2021 8:54:43 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): इस कोरोना संक्रमण और आपदा काल मे फ़रिश्ते आसमां से तो जमीं पर नहीं आएंगे। मगर ज़मीं पर ज़रूर कुछ लोग है जो इस वक़्त फ़रिश्ते के रूप में ही लोगों कि मदद कर रहे हैं। जी हां खंडवा में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों की मदद करने ओर कोरोना कर्फ्यू में बेसहारा लोगों का सहारा बनने कई समाजसेवी संघठन के लोग इन लोगों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं है। मुस्लिम मंसूरी समाज के युवा जहां भर्ती मरीजों के परिजनों को रोजाना भोजन करवा रहे हैं तो वहीं निःस्वार्थ ग्रुप के युवा शहर में बेसहारा लोगों को खाने से लेकर पानी पीने तक का सहारा बन रहे है। सेवा मजहब और जात देखकर नहीं होती है यह साबित कर रहे है खण्डवा के हिन्दू और मुस्लिम युवा ।

PunjabKesari

जब जब इस देश पर कोई मुसीबत आई है इस देश का युवा सामने आया है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच खंडवा में युवा लोगों की सहायता और सेवा करने के लिए सड़कों पर निकल रहे हैं। खंडवा में कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन लॉकडाउन में भोजन के लिए परेशान ना हो इसके लिए कुछ मुस्लिम मंसूरी समाज के युवा इनके खाने पीने के लिए भोजन इन तक पहुंचा रहे हैं जिससे मरीजों के साथ साथ इन परिजनों में भी सकारात्मक भाव पैदा हो रहा है। निस्वार्थ ग्रुप के युवा लॉकडाउन और जनता कर्फ्यू में भोजन के लिए परेशान हो रहे लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। पानी उपलब्ध करा रहे हैं। बिस्किट उपलब्ध करा रहे हैं। युवाओं का यही जज्बा सिस्टम के मारे लोगों में उम्मीद जगाने का काम कर रहा है।

PunjabKesari

लॉकडाउन और जनता कर्फ्यू के बीच लोगों को हो रही परेशानी को पूर्व में ही भांपते हुए युवा मंसूरी समाज ने जिला चिकित्सालय में कोरोना महामारी से ग्रसित मरीजों के परिजन लॉक डाउन में भोजन के लिए परेशान ना हो इसलिए इन लोगों ने मरीज के परिजनों के लिए भोजन बनवा कर वितरित करने का निर्णय लिया। इस कार्य में युवा मंसूरी समाज के कई युवा तो जिले के ग्रामीण क्षेत्र से कई किलोमीटर दूर से खंडवा आकर इस सेवा कार्य को कर रहे हैं और इनका कहना है कि जब तक जनता कर्फ्यू या लॉकडाउन रहेगा तब तक इन परिजनों को हम निस्वार्थ भाव से भोजन उपलब्ध कराते रहेंगे।

PunjabKesari

देश में पूर्व में लगे लॉकडाउन के अनुभव को हम अभी भूले भी नहीं है कि फिर से देश के कई राज्यों में लॉक डाउन लगा दिया गया मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में 7 मई तक जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसको देखते हुए निस्वार्थ ग्रुप के युवा खाने और पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। उन जरूरतमंद लोगों को भोजन और पानी उपलब्ध करा रहे हैं। साथ साथ लॉकडाउन में जनता की सेवा कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों को पानी और बिस्किट उपलब्ध करा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News