भोपाल में एक और IAS अफसर समेत उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव, यह 9 दिन में तीसरे संक्रमित होने वाले IAS

4/11/2020 5:35:44 PM

भोपाल: देश के साथ- साथ मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। भोपाल में शनिवार को आईएएस अफसर गिरीश शर्मा समेत उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पिता-पुत्र को चिरायू अस्पताल में भर्ती कराया गया। 25 मार्च को इन्हें स्वास्थ्य संचालनालय में अटैच किया गया था। भोपाल में कोरोना से संक्रमित होने वाले आईएएस अफसरों की संख्या तीन हो गई है। इससे पहले हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और आयुष्मान योजना के सीईओ जे. विजय कुमार और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल भी कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं। शहर में पॉजिटिव अब तक 123 संक्रमित हो गए हैं।

आईएएस अफसर जे. विजय कुमार की 2 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। इसके बाद 4 अप्रैल को सीनियर आईएएस अधिकारी पल्लवी जैन गोविल की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। पल्लवी के साथ संपर्क में रहीं एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ और पूर्व सीएमएचओ भोपाल डाॅ. वीणा सिन्हा भी संक्रमित मिलीं। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। कोरोना कोर ग्रुप में काम कर रहे कुछ और अफसरों के सैंपल लिए गए थे।

ये अफसर होम क्वारैंटाइन में

आईएएस अफसरों के साथ बैठकों में अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव संजय शुक्ला, संजय दुबे और स्वाति मीणा नायक भी रहे। प्रतीक हजेला भी घर पर हैं। वहीं, मोहम्मद सुलेमान, संजय शुक्ला, संजय दुबे, अरविंद दुबे, फैज अहमद किदवई, पल्लवी जैन गोविल, प्रतीक हजेला, निशांत बरवड़े, एस धनराजू, सुदाम पी खाड़े, स्वाति मीणा और सलोनी सिडाना ने खुद को होम क्वारैंटाइन किया है।

2 साल का बच्चा भी पॉजिटिव
2 साल का बच्चा प्रदेश में सबसे छोटे उम्र का कोरोना पीड़ित है। सुकून की बात यह है कि अभी उसे किसी तरह की तकलीफ नहीं है। इसलिए उसे घर पर ही रखा गया है। मासूम बच्चा के स्वास्थ्य अधिकारी पिता की 5 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनके 2 साल के बेटे की भी जांच की गई, जिसमें वह संक्रमित पाया गया।

 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh