आधे अधूरे आवास में गृह प्रवेश करवाकर वाहवाही लूट रही सरकार, कहीं बिना दरवाजे तो कही बिना फर्श के बने मकान

3/30/2022 1:16:05 PM

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के 16 हजार हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराने का दावा किया जा रहा है। जिलाप्रशासन के द्वारा निगवानी गांव में गृहप्रवेशम कार्यक्रम का आयोजन किया गया और प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में रामकृपाल नामक हितग्राही को विधि विधान से गृहप्रवेश कराया गया। रामकृपाल के अलावा गांव के अन्य 18 हितग्राहियों को भी गृहप्रवेश कराने के सरकारी दावे किये गए लेकिन उनमें से ज्यादातर हितग्राहियों के आवास आज भी अधूरे पड़े हुए हैं।

PunjabKesari

अफसरों ने वाहवाही लूटने के चक्कर में अधूरे आवासों में ही हितग्राहियों को गृहप्रवेश करवा दिया। ग्रामपंचायत के सचिव इंद्र सिंह सरौते ने खुद सरकारी दावों की पोल खोलकर रख दी है उन्होंने कैमरे पर स्वीकार किया है कि अभी आवास अधूरे हैं और उन अधूरे आवासों में ही गृहप्रवेश करा दिया गया है तो वहीं जब इस मामले पर जिलापंचायत की अध्यक्ष ज्योतिप्रकाश धुर्वे गोलमोल बातें करती हुई नजर आ रही हैं।

PunjabKesari

तस्वीरों में आप देख सकते हैं की जिन हितग्राहियों के आवास अधूरे हैं उन आवासों में सिर्फ सामने की दीवारों पर छपाई व रंगरोगन कर पूर्ण दिखाने की कोशिश की गई है। अधूरे आवासों के हितग्राहियों का कहना है कि सरपंच सचिव के कहने पर उन्हें सामने की दीवारों पर छपाई व पुताई करना पड़ा है जबकि अंदर न तो फर्श हुआ है और न ही छपाई हुई है। जिस गांव में पूरा जिलाप्रशासन मौजूद था उस गांव में ही जब अधूरे आवासों का गृहप्रवेश करा दिया गया तो जिले के अन्य गाँवों में क्या हालात होंगे जिसका अंदाजा बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News