गृहमंत्री बाला बच्चन का दावा, 'शिवराज सिंह झूठ बोल रहे हैं'

9/17/2019 1:14:11 PM

भोपाल(इज़हार हसन खान): मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बाला बच्चन ने शिवराज सिंह चौहान पर गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि अधिक बारिश होने के कारण मप्र में 10 हजार करोड़ के नुकसान होने का आकलन किया गया है। जिसमें फसले, सड़क सब शामिल है। गृहमंत्री ने केंद्र से 2 हजार करोड़ रुपए बाढ़ प्रभावितों के लिए सहायता राशि मांगी हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज झूठ बोल रहे है कि केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश की सरकार को एक हजार करोड़ रुपए की मदद की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार शिवराज सिंह के इशारे पर राज्य के बजट में कटौती कर रही है।

बाला बच्चन ने कहा, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत केंद्र ने अभी तक कोई राशि नहीं दी है। केंद्र ने 6 हजार करोड़ रुपए एमपी का अब तक रोका हुआ है। शिवराज प्रदेश का केंद्र से मिलने वाले हिस्से में शिवराज सबसे बड़े रोड़ा के रूप में सामने आ रहे है। सरदार सरोवर बांध से 2 हजार परिवार प्रभावित हो रहा है। नर्मदा घाटी डूब क्षेत्र में रहने वाले को केंद्र से कोई मदद नहीं मिल रही है। शिवराज की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। शिवराज किसानों को लेकर भ्रमित करना छोड़ दे। एक सवाल का जबाब देते हुए बाला बच्चन ने कहा कि अकेले शिवराज एमपी के विकास में बाधक नहीं है बल्कि भाजपा के सभी सांसद मिलकर कांग्रेस सरकार के कामों में बाधा पहुंचा रहे है। प्रधानमंत्री सड़क योजना में जहाँ केंद्र 100 फीसदी हिस्सेदारी देता था लेकिन अब 40 फीसदी दे रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में 20 सिंतबर को बैठक होगी और प्रदेश को उसका हक दिलाने के लिए आंदोलन होगा।

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पलटवार
गृह मंत्री बाला बच्चन के बाढ़ में केंद्र पर मदद नही करने के आरोप पर बीजेपी के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि किसानों की मदद करने के नाम पर सरकार गुमराह कर रही है। प्रदेश सरकार बताए कि अपनी और से कितनी मदद की है। केंद्र सरकार पर ठीकरा फोड़ने की बजाए किसानों की मदद करे सरकार। नरोत्तम मिश्रा ने राज्यपाल लालाजी टंडन को पत्र लिखकर सरकार से बाढ़ प्रभावितों की मदद करने के लिए श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar