गृह मंत्री नरोत्तम ने दिग्विजय को घेरा बोले- राजा को दिल बड़ा रखना चाहिए था

6/19/2020 2:00:14 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। आज के चुनाव को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को वरियता देकर दलितों का अपमान किया है। वहीं सभी विधायकों को एक साथ बस में लाने पर बोले कि कांग्रेस को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है।



गृहमंत्री ने दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस को फूल सिंह बरैया को वरियता देकर राज्यसभा भेजना चाहिए था। कांग्रेस ने दलितों का अपमान किया है। राजा को बड़ा दिल दिखाना चाहिए था। वे तो कई बड़े पदों पर रह चुके हैं। इसलिए सीट छोड़कर बरैया को सम्मान देना चाहिए था। अगर दिग्विजय सिंह ऐसा करते तो हम भी उनका सम्मान करते। वहीं बस में कांग्रेस विधायकों को एक साथ लाने पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि उनके विधायकों ने सरकार पर विश्वास नहीं किया और बीजेपी में शामिल हो गए।



बता दें कि, 3 घंटे में दोपहर 12 बजे तक 205 वोट डल चुके थे। डाले गएकांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी अस्पताल से एंबुलेंस से विधानसभा में वोटिंग करने पहुंचे। उन्होंने पीपीई किट पहन रखी थी। वोटिंग के बाद वे विक्ट्री का निशान दिखाते हुए बाहर निकले।



वहीं इस दौरान कांग्रेस को एक बड़ा झटका भी लगा है। यहां बसपा विधायक बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाहा वोट दिया है। उन्होंने कहा कि मैं क्षेत्र के विकास के लिए शिवराज सरकार के साथ हूं। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ अपनी सरकार नहीं बचा सके और वोटों का गणित भाजपा की 2 सीटों के लिए है तो हम उनके साथ हैं और क्षेत्रीय विकास के लिए उनके साथ जा रहे हैं।

meena

This news is Edited By meena