लोकप्रियता में स्थानीय नेताओं को पीछे छोड़ते गृह मंत्री के पुत्र, दतिया के बाद डबरा में दिखा सुकर्ण मिश्रा का दमखम

1/16/2023 4:07:15 PM

डबरा(भरत रावत): मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के सुपुत्र सुकर्ण मिश्रा की लोकप्रियता का दमखम दतिया जिले के बाद  डबरा में भी देखा जा रहा है। जहां सुकर्ण मिश्रा के जन्मदिन की बधाई संदेशों से उनके समर्थकों ने डबरा शहर का चप्पा चप्पा रंग दिया है। हालांकि डॉ नरोत्तम मिश्रा के पुत्र डॉ सुकर्ण मिश्रा अपनी राजनीतिक जमीन डबरा में नहीं दतिया में तलाश रहे हैं, इसके बाद भी डबरा के राजनीतिक गलियारों में डॉक्टर सुकर्ण मिश्रा की लोकप्रियता देखते ही बनती है।

शहर में स्थानीय नेताओं के जन्मदिन एवं अन्य अवसरों पर इतने बधाई संदेश प्रेषित नहीं किए जाते हैं जितने कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के सुपुत्र सुकर्ण मिश्रा के जन्मदिन पर किए जा रहे हैं। वही पर आपको यह भी बता दें कि डॉ सुकर्ण मिश्रा के जन्मदिन पर शहर में लगे बैनर होल्डिंग से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय तेज हो गया है।

जहां समर्थकों ने शहर के सभी चौक चौराहा और सड़कों के डिवाइडर एवं मुख्य मार्ग पर बड़ी संख्या में कटआउट एवं बैनर होर्डिंग लगाकर यह दिखा दिया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव के साथ-साथ अन्य राजनीति के अखाड़े में सुकर्ण मिश्रा अपना दम दिखाएंगे, तो वहीं पर इस जन्मदिन से साफ हो गया है कि गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के युवा नेता पुत्र सुकर्ण मिश्रा डबरा की राजनीति के साथ-साथ ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति में भी अपना दम खम दिखाने में पीछे नहीं है क्योंकि जिस तरह से भाजपा में नेता एवं मंत्री पुत्रों का बोलबाला ग्वालियर चंबल संभाग में देखने को मिल रहा है उससे कहीं बेहतर पकड़ भाजपा की राजनीति में युवा नेता सुकर्ण मिश्रा रखते हैं।

यह बात हम नहीं कह रहे हैं यह बात चीख -चीख कर डबरा की दीवारों पर लगे डॉ सुकर्ण मिश्रा के जन्मदिन के बैनर पोस्टर बयान कर रहे हैं। सुकर्ण मिश्रा की लोकप्रियता का कारण है कि वह अपने पिता की भांति ही परस्पर राजनीति के गुण सीख कर ही आगे बढ़े हैं।

जब वे मंच पर भाषण देते हैं तो ठीक अपने पिता की तरह ही भाषा शैली का प्रयोग कर युवा दिलों की धड़कन बन जाते हैं। वही दतिया जिले के युवाओं की बागडोर भी युवा भाजपा नेता ने सरल, सहज स्वभाव से बांध रखी है। यही कुछ कारण है जो सुकर्ण मिश्रा को लोकप्रिय बनाते हैं।

meena

This news is Content Writer meena