पुलिस विभाग में तबादलों को गृह मंत्री ने बताया ''रुटीन प्रक्रिया'', BJP ने साधा था निशाना

3/8/2019 1:52:27 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नई सरकार द्वारा पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर किए गए तबादलों पर बीजेपी के सवाल उठाने के बाद राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने जवाब दिया है। उन्होंने इसे 'रूटीन प्रक्रिया' बताया है और कहा है, 'पुलिस विभाग में तबादले रूटीन प्रक्रिया के तहत किए गए थे। कुछ तबादलों को रद्द भी किया गया था लेकिन अब तबादलों की यह प्रक्रिया बंद हो चुकी है।' 


 


बता दें, पिछले दिनों प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर इसी मुद्दे को लेकर आरोप लगाया था। बीजेपी ने कहा था कि कांग्रेस ने 15 साल बाद सूबे की सत्ता में आते ही तबादला उद्योग' शुरू कर दिया है। नवंबर में विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने मतदाताओं से वादा किया था कि वह राज्य में पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू करने पर 'नए सिरे से विचार' करेगी।
 


गृहमंत्री ने तबादलों को लेकर दिया ये जवाब
इस बारे में पूछे जाने पर बच्चन ने जवाब दिया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद इस बारे में बात करेंगे। बच्चन ने कहा, 'पुलिस व्यवस्था को बेहतर करने के लिए अगर हमें तंत्र में कोई बदलाव भी करना होगा तो हम जरूर करेंगे। मैं खुद इस (पुलिस कमिश्नरी प्रणाली के) बारे में मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करूंगा फिर उचित निर्णय लिया जाएगा।' राज्य में अपराध बढ़ने से संबंधित अलग-अलग सवालों पर गृह मंत्री ने यह बात दोहराई कि कानून-व्यवस्था में कसावट के लिए वह तमाम जरूरी कदम उठा रहे हैं और आगे भी उठाएंगे। 

suman

This news is suman