होशंगाबाद कलेक्टर- SDM विवाद: आज CM कमलनाथ ले सकते हैं फैसला

9/17/2019 10:45:10 AM

भोपाल: होशंगाबाद कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह एवं एसडीएम रवीश कु़मार के बीच हुए विवाद की जांच रिपोर्ट संभागायुक्त रविन्द्र कुमार मिश्रा ने राज्य शासन को भेज दी है। जांच रिपोर्ट सरकार तक पहुंचने से पहले ही लीक हो गई है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेजी जाएगी, इसके बाद आज शाम तक दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है। 


वरिष्ठ अधिकारिओं की विवाद सामने आने के बाद मामला गरमा गया था। इस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने संभागायुक्त रविन्द्र कुमार मिश्रा से सोमवार तक जांच रिपोर्ट मांगी थी। संभागायुक्त ने रविवार को दोनों अधिकारियों को बुलाकर  बयान लिए, साथ में कलेक्टर आवास पर तैनात कर्मचारी, अधिकारी एवं एसडीएम के सहयोगियों के भी बयान दर्ज किए गए। संभागायुक्त ने रविवार देर शाम रिपोर्ट तैयार कर ली। जो आज सामान्य प्रशासन विभाग को मिल गई है। खास बात यह है कि मंत्रालय में रिपोर्ट पहुंचने से पहले ही लीक हो गई और दोनों अधिकारियों को घटना के लिए दोषी माना गया है। रिपोर्ट के आधार राज्य सरकार दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई कर सकती है। सूत्रों की माने तो अधिकारियों का तबादला तय है, जबकि एक अधिकारी को नोटिस भी जारी किया जा सकता है। 



रिपोर्ट लीक होने पर उठ रहे सवाल
कलेक्टर-एसडीएम विवाद से जुड़ी जांच रिपोर्ट लीक होने पर भी सवाल उठा रहे हैं। क्योंकि संभागायुक्त को रिपोर्ट गोपनीय तौर पर शासन को सौंपनी थी। लेकिन रिपोर्ट लीक हो गई है। रिपोर्ट लीक होने पर संभागायुक्त भी दूरभाष पर पूछताछ हो सकती है। 

meena

This news is Edited By meena