Video: अस्पताल में मरीज की मौत, प्रबंधन पर लगाए लापरवाही के आरोप

12/4/2018 5:26:08 PM

जबलपुर: जिले में रांझी छोटी विक्टोरिया अस्पताल में देर रात हुई मौत को लेकर जमकर हंगामा हुआ। यह कोई पहला मामला नहीं है जब सुविधाओं की कमी के चलते किसी मरीज को जान से हाथ धोना पड़ा हो। बल्कि ऐसे मामले रोज आ रहे हैं।



जानकारी के अनुसार, उदय नगर के रहने वाले राम कुमार कोरी के सीने में अचानक से दर्द होने लगा। उसके परिजन उसे छोटी विक्टोरिया रांझी उपचार के लिए ले गए जहां पहले तो स्टाफ द्वारा पर्ची बनाने में लेट लतीफी की गई। बाद में जब रामकुमाक को डॉक्टर ने चैक किया तो उन्होंने उसे तत्काल बड़े हॉस्पिटल ले जाने को कहा। लेकिन हॉस्पिटल में एम्बुलेंस न होने कारण और किसी भी प्रकार का उपचार न होने कारण पीड़ित रामकुमार कोरी की मौत हो गई। जैसे ही रामकुमार की मौत की खबर घरवालों को मिली सभी अस्पताल पहुंच गए। वहां पहुंचकर तोड़-फोड़ व हंगामा शुरु कर दिया। स्टाफ ने फोन करके मौके पर पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने परिजनों को समझाने की कोशिश की और मामला शांत करवाया। एक तरफ मृतक की बेटी ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते उसके पिता की मौत हुई है।



दूसरी तरफ डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल में साधनों का अभाव है। इसमें अस्पताल प्रबंधन की किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR