श्री जटाशंकर धाम में नव वर्ष दिन देर रात तक रही भारी भीड़, हजारों दर्शनार्थियों ने किए दर्शन

1/2/2024 12:29:19 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): अंग्रेजी नव वर्ष के पहले दिन श्री जटाशंकर धाम में भारी भीड़ रही। मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के खिलाफ ड्राइवरों की हड़ताल के बावजूद उम्मीद से अधिक संख्या में श्रद्धालु श्री जटाशंकर धाम पहुंचे और भगवान श्री जटाशंकर का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। यहां सुबह काफी घना कोहरा होने से 11 बजे तक सामान्य भीड़ ही रही इसके बाद अचानक भीड़ बढ़ने लगी। दोपहर 2 बजे मंदिर परिसर के साथ ही चौक परिसर लोगों से पूरी तरह भर गया। यह भीड़ देर शाम तक जारी रही, अभी भी लोगों की भोलेनाथ के दर्शनार्थ कतारें लगी हुई हैं।

लोकन्यास श्री जटाशंकर धाम अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान न्यास द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अतिरिक्त वालंटियर लगाकर व्यापक इंतजाम किए गए थे। साथ ही व्यवस्थाओं की निगरानी की भी व्यवस्था की गई थी। इस दौरान शाहगढ़ थाना सहित जिले से अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहा।

गौरतलब है कि अंग्रेजी नए वर्ष का आरंभ सोमवार से हुआ है। इस कारण भी शिव धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा रही। वही इन दिनों ठंड का मौसम होने से इस पहाड़ी इलाके में घना कोहरा होता है। जिसके चलते यहां का नजारा बेहद लुभावना और मनभावन होता है। इस कारण लोग प्रकृति के इस अनुपम सौंदर्य को निहारने के लिए भी शिव धाम पहुंच रहे हैं। न्यास कोषाध्यक्ष राकेश धतरा ने बताया कि इन दोनों श्री जटाशंकर धाम का मौसम और नजारा अद्भुत है। घने कोहरे में ऐसा लगता है कि प्रकृति के इस रूप को घंटे निहारते रहे।

meena

This news is Content Writer meena