जनता कर्फ्यू में सैंकड़ों लोगों ने अदा की सामूहिक नमाज...

5/8/2021 9:52:56 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के नौगांव अनुविभाग अंतर्गत नौगांव नगर की जामा मस्जिद और पलटन मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा की गई जहां सैकड़ों की तादाद में बड़े, बूढ़े, जवान और बच्चे सम्मिलित हुए। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण जोरों पर है जहां प्रतिदिन सैकड़ों कोरोना से संक्रमित मरीज़ निकल रहे हैं तो सैकड़ों की तादाद में मौतें हो रही हैं। जिसके एतियात के तौर पर शासन प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं जिसके चलते प्रदेश में 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है तथा धारा 144 लागू की गई है। इसी क्रम में सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों पर 5 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है। इसके बावजूद भी नगर नौगांव की जामा मस्जिद और पलटन मस्जिद में सामूहिक नमाज अदा की गई। जिसमें सैकड़ो लोगों की भीड़ एकत्रित हुई।

PunjabKesari

जहां जामा मस्जिद स्थित है वहां से महज 10 कदम की दूरी पर कोरोना कंटेनमेंट जोन था। इसके बावजूद जामा मस्जिद के मौलवी को इसकी कोई परवाह ही नहीं थी। जहां नगर में शासन और प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व मस्जिदों के सदर और मौलवियों को कड़े लहजे में कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन करने के निर्देश दिए थे। उसके बावजूद भी मौलवियों ने मानसहित और देशहित दरकिनार रखते हुए मस्जिदों में लोगों की भीड़ को इकट्ठा किया।

PunjabKesari

मस्जिदों में एकत्रित भीड़ की सूचना जैसे ही शासन प्रशासन को लगी तो मौके पर पहुंचे तहसीलदार पीयूष दीक्षित एसडीओपी कमल कुमार जैन थाना प्रभारी संजय वेदिया के साथ भारी पुलिस बल और नगरपालिका का अमला मौजूद रहा हैं तहसीलदार पीयूष दीक्षित ने इस प्रकार के कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों पर आपदा प्रबंधन के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए तो वहीं थाना प्रभारी ने एकत्रित भीड़ की वीडियोग्राफी करवाकर वैधानिक कार्यवाही की बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News