सुहागरात पर बिना घूंघट के बैठी दुल्हन, नाराज पति ने 2 साल बाद दी तलाक की अर्जी

8/29/2019 4:46:59 PM

भोपाल: भोपाल के फैमिली कोर्ट में तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पति ने सुहागरात वाले दिन ही अपनी पत्नी के चरित्र पर शक के चलते दूरियां बनानी शुरु कर दी और नौबत तलाक तक पहुंच गई। मामले में पति ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी ने सुहागरात को न तो घूंघट ओढ़ा और न ही वह शरमाई। जिससे दुखी होकर पति उसे तलाक देने के लिए फैमिली कोर्ट पहुंच गया। कोर्ट ने पति की मनोचिकित्सक से काउंसलिंग कराई है। मामला अभी कोर्ट में ही विचाराधीन है।


परिवार के दबाव में निकाल दिए दो साल
दरअसल, मामला 2017 का है। शादी की पहली रात जब पति कमरे में पहुंचा तो दुल्हन ने घूंघट नहीं ओढ़ा था और जब उसके पास गया तो वो शरमाई भी नहीं। इसी बात से पति नाराज हो गया। परिवार के दबाव में उसने जैसे-तैसे दो साल तो काट दिए, लेकिन अब तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका लगा दी है।

याचिकाकर्ता पति ने अपनी पत्नी पर चरित्र खराब होने का आरोप लगाए और कहा कि पत्नी के दूसरे पुरुषों से संबंध हैं। कोर्ट ने मनोचिकित्सक से पति की काउंसलिंग कराई, जिसमें पता चला कि पति को सुहागरात पर वैसा कुछ नहीं मिला, जैसा कि फिल्मों में दिखाया जाता है।
 


कल्पना से विपरीत माहौल मिलने पर डिप्रेशन में चला गया था
दरअसल, पति ने कल्पना की थी कि जब वह पहली बार दुल्हन के कमरे में जाएगा तो वह घूंघट में शरमाती हुई मिलेगी, लेकिन इसके बिल्कुल विपरीत स्थिति से वह डिप्रेशन में चला गया।

मनोचिकित्सक डॉ. नीरज बांगडे ने जब महिला के पति की काउंसलिंग की तो पति ने कहा कि जब उसने पत्नी का घूंघट उठाया था तो वह बिलकुल भी नहीं शरमाई। छूने पर भी काेई प्रतिक्रिया नहीं दी। उसे पहली रात उसके पास आने में बिलकुल झिझक नहीं हुई थी। इससे साबित होता है वह चरित्रहीन है।

बहरहाल, मनोचिकित्सक का कहना है कि पति ने फिल्म और दोस्तों की बातों में आकर पहले से एक धारणा बना ली थी।

 

meena

This news is Edited By meena