सुहागरात पर पत्नी ने पति से ऐसा क्या कहा कि 15 साल बाद पति ने SP से लगाई गुहार

3/2/2020 2:02:21 PM

दमोह: सच में घोर कलयुग है। एक समय था जब पति पत्नियों को तंग परेशान करते थे और पत्नियां पतियों की शिकायत लेकर आती थी। लेकिन एक मामला ऐसा भी सामने आया है जहां पति अपनी पत्नी से परेशान है उसकी पत्नी उसे तंग परेशान करती आई है। इतना ही नहीं वह उसे जान से मारने तक की कोशिश भी कर चुकी है। जी हां घरेलू हिंसा का यह अनोखा मामला दमोह जिले (Damoh) के हिंडोरिया थाना क्षेत्र से सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति ने एसपी से खुद की पत्नी से बचाने की गुहार लगाई है। दरअसल शनिवार को एक व्यक्ति दमोह पुलिस(Damoh Police) अधीक्षक कार्यालय (Superintendent of Police Office) पहुंचा और आवेदन दिया कि उसे उसकी पत्नी से बचाया जाए। व्यक्ति ने बकायदा एक आवेदन दिया जिसमें लिखा है, "मेरी पत्नी मुझे पिछले 15 साल से लगातार प्रताड़ित करती आ रही हैं। हम दोनों के बीच पति-पत्नी जैसे संबंध नहीं बन पाए हैं।" आवेदन में व्यक्ति ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पत्नी उसे धमकी दे रही है कि दोनों के बीच संबंध न बनने की वजह अगर सार्वजनिक की तो जान से मार देगी।



जानकारी के अनुसार, गुलजार की शादी पूरे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार 15 साल पहले हुई थी। जिसमें किसी भी प्रकार से दहेज के लिए कोई भी शर्त नहीं रखी गई थी और न ही दहेज का कोई लेनदेन किया गया था। शादी के बाद उसकी पत्नी के आने पर उसका परिवार बहुत खुश था। लेकिन जब उसे अपनी पत्नी की सच्चाई का पता चला तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसकी पत्नी ने उससे दूरी बनाकर रखी व आए दिन झगड़ा करने लगी। गुलजार की पत्नी ने उसे धमकी देते हुए कहा था कि उसकी सच्चाई वह किसी को नहीं बताएगा, अगर उसने उसकी बात नहीं मानी और यह सच्चाई सार्वजनिक करने की कोशिश की तो उसे दहेज प्रताड़ना जैसे मामलों में फंसाने के साथ साथ जान से मार देगी।



पत्नी की धमकी के बाद गुलजार सिंह अपनी आप बीती किसी को सुनाने की हिम्मत न जुटा पाया। इसके बाद उसकी पत्नी उसपर दिन प्रतिदिन हावी होती गई। आए दिन उससे झगड़ा करने लगी। आरोप है कि दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक दिन गुलजार की पत्नी ने उस पर जानलेवा हमला करते हुए उसका गला घोंटने की कोशिश की। आखिरकार गुलजार के सब्र का बांध टूट गया और शनिवार को वह हिम्मत जुटाते हुए अपनी पत्नी और उसके माता पिता के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कराने पहुंचा। इसके साथ ही जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा पत्नी का जेंडर परीक्षण जांच कराने के लिए दमोह पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया है। ताकि उसके साथ हुए धोखे की सच्चाई सामने आ सके और दोनों के बीच के बीच के वैवाहिक रिश्ते को समाप्त किया जा सके।

meena

This news is Edited By meena