शिवराज बोले- 'हार का जिम्मेदार सिर्फ मैं हूं, परिवार की तरह की जनता की सेवा'

12/12/2018 4:40:52 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।  बहुमत के करीब रहकर सरकार बनाने में असफल रही भाजपा की हार के लिए शिवराज सिंह चौहान ने हार स्वीकार की है। शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव के नतीजों को लेकर मीडिया से बातचीत की और आगे की रणनीति बताई। इस दौरान शिवराज ने कहा कि 'प्रदेश में हुई हार के लिए कोई जिम्मेदार है तो मैं ही हूं, इतनी अच्छी योजनाओं के बाद इतने प्रयास के बाद सफल नहीं हुए तो इसका दोष मुझमे में ही है। सभी सहयोगियों को ह्रदय से धन्यवाद'। 
 

उन्होंने ने कहा नई सरकार से आग्रह है जनता के कल्याण की योजनाओं में निरंतरता रहती है, जिस भाव से हमने योजनाएं बनाई, इन योजनाओं को वो ठीक ढंग से चलाये यह मेरा आग्रह है, व्यक्ति आते जाते रहेंगे, लेकिन लोगों के कल्याण की योजनाएं नहीं बदलनी चाहिए। जो वचन पत्र में वादे किये हैं, दस दिन में कर्जमाफ होना चाहिए मुझे विश्वास है। क्येंकि राहुल गांधी ने कहा अगर दस दिन में कर्ज माफ़ नहीं किया तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। वहीं शिवराज ने यह भी कहा कि विपक्ष भी अब दमदार है। प्रदेश के हित के लिए हमेशा साथ खड़ा रहूंगा। चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी है। हम चुप बैठने वालों में से नहीं है, हम आराम नहीं करेंगे।



 
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि '2003 से बीजेपी सरकार में आई। जहां उमा भारती और बाबूलाल गौर और फिर मैने प्रदेश में सरकार चलाने का प्रयास किया और  जनता के कल्याण का काम किय।  जब सरकार हमने संभाली थी, तब प्रदेश में स्थिती चिंता जनक थी लेकिन उसके बाद भी हमने प्रदेश का तेज गति के साथ सभी का विकास करने का प्रयास किया। हमने जनता के दर्द जो तकलीफ देखी उसको ही आधार बनाकर हमने लाडली लक्ष्मी, संबल जैसी योजनाएं बनाई।  प्रदेश में अधोसंरचना का विकास किया। किसी का दिल दुखे यह मुझे गंवारा नहीं, अगर प्रदेश के सादे सात करोड़ लोगों में से किसी को कष्ट हुआ हो तो क्षमा चाहता हूं| कार्यकर्ताओं ने परिश्रम किया उनके परिश्रम को प्रणाम, केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद। शिवराज ने कहा 2019 की तैयारी हम शुरू करेंगे। मेरी आत्मा मध्यप्रदेश में ही बसती है'।



पहले की तरह जनता की सेवा करते रहेंगे
इससे पहले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि 'हमारी अपेक्षा थी उतने मत हमे नहीं मिले लेकिन कांग्रेस को भी जनता ने अपना स्पष्ट बहुमत नही दिया है। वोटिंग प्रतिशत में हमे कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले हैं। हालांकि हमसे कुछ ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिली है। हम संख्या में पिछडे है इसलि  हम जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। हम पहले की तरह जनता की सेवा करते रहेगें'। 

suman

This news is suman