मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना, मैंने किसी को बायोडाटा नहीं दिया-नितिन गडकरी

5/6/2019 2:19:27 PM

भोपाल: केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने एक पत्रकारवार्ता में फिर दोहराया है कि न वे प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं और न ही उनका ऐसा कोई एजेंडा है। वे कभी भी किसी के पास बायोडाटा तक लेकर नहीं गए। वहीं उन्होंने हिंदुत्व को लेकर लड़े जा रहे चुनाव पर भी स्पष्टीकरण दिया।

जानकारी के अनुसार, राजधानी में प्रेस कांफ्रेंस में जब सवाल पूछा गया कि यदि 2019 के आम चुनाव में केंद्र में गठबंधन की सरकार बनती है तो क्या वे प्रधानमंत्री का चेहरा होंगे? उन्होने कहा कि उनका पीएम बनने का कोई इरादा नहीं हैं। भोपाल में हिंदुत्व को लेकर लड़े जा रहे चुनाव पर गडकरी ने कहा कि इसे धर्म से जोड़कर देखना गलत है। हिंदुत्व तो राष्ट्रीयता या राष्ट्रीयत्व है। हिंदुस्तान से कोई पाकिस्तान जाता है तो वहां उसे हिंदू मुसलमान कहते हैं। इसलिए हिंदुत्व को समझना होगा। यह विचारधारा से जुड़ा मसला है।



उन्होंने मप्र में हवा में चलने वाली डबल-डेकर बस देंगे के सवाल पर कहा कि दावोस में इस बार आस्ट्रियन कंपनी के प्रतिनिधियों से टेक्नोलॉजी को लेकर बात हुई है। सबकुछ ठीक रहा तो मप्र समेत देश में कुछ जगहों पर हवा में चलने वाली डबल-डेकर बस दिखाई देगी। एक बस में 360 लोग बैठेंगे। यह मेट्रो की तुलना में कम लागत वाली व्यवस्था होगी। उन्होंने यह भी बताया कि मप्र में भोपाल-इंदौर और चंबल एक्सप्रेस वे को सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। यह मेट्रो की तुलना में कम लागत वाली व्यवस्था होगी। उन्होंने यह भी बताया कि मप्र में भोपाल-इंदौर और चंबल एक्सप्रेस वे को सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। मप्र  में इस समय किसी भी हाइवे का काम नहीं रुका। इसीलिए भाजपा विकास पर चुनाव लड़ रही है।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR