कमलनाथ के मंत्री ने किया दावा, कहा- ''नहीं होनें देंगें इंदौर नगर निगम के दो हिस्से''

10/28/2019 10:26:38 AM

इंदौर: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नगर निगम को दो भागों में बांटने के फैसले के बाद इंदौर नगर निगम के भी दो हिस्से किए जाने की मांग उठ की जा रही है। लेकिन कमलनाथ सरकार के ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने पार्टी नेताओं के दावों पर विराम लगा दिया है। मीडिया से बता करते हुए उन्होंने कहा है कि इंदौर को दो नगर निगम में बंटने नहीं देंगे।

कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ‘सरकार की तरफ से कोई मांग नहीं है। ये ख्वाबों में किया गया प्रश्न था, कुछ लोगों द्वारा उछाला गया प्रश्न था। इंदौर के लोग चाहते हैं कि हमारा शहर मेट्रोपॉलिटिन शहर बने। जहां केंद्र सरकार की सुविधाएं मिलें। इस तरह का प्रश्न कांग्रेस ने या फिर किसी नेता ने नहीं किया। इंदौर एक मात्र शहर है जो आगे पीछे मेट्रोपॉलिटिन शहर का दर्जा पाएगा। इसलिए हम दो नगर निगम में शहर को बटने नहीं देंगे न ऐसी सरकार की मंशा है’।

बता दें कि कुछ दिनों पहले जबलपुर से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्विटर के माध्यम से कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह से जबलपुर और इंदौर नगर निगम को दो भागों में बांटे जाने की मांग की थी। जिसके बाद जयवर्धन ने कहा था कि उनके पास ऐसा कोई भी प्रस्ताव आता है तो वे उस पर विचार करेंगे। लेकिन अब कमलनाथ सरकार में ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने इन सभी बातों पर फुल स्टॉप लगा दिया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar