IAS ऑफिसर समीर विश्नोई को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल, ED की RAID में घर में मिला था 2 करोड़ का सोना और 20 कैरेट हीरा

10/28/2022 12:30:28 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के IAS अधिकारी समीर विश्नोई को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया और उनके साथ कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को भी जेल भेजा गया। न्यायिक रिमांड की यह अवधि 10 नवंबर को पूरी होगी और अब 10 नवंबर के बाद फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। ईडी ने 15 दिन की पूछताछ के बाद गुरुवार को दोपहर बाद समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को अपर सत्र न्यायधीश की अदालत में पेश किया। ED की तरफ़ से बताया गया कि तीनों लोगों से उनकी पूछताछ पूरी हो चुकी है। अब इनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए। इसके बाद अदालत ने तीनों को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश जारी कर दिया।

ED के अधिवक्ता बृजेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि इन लोगों से पूछताछ के दौरान बहुत से नये तथ्य सामने आये हैं बहुत से दस्तावेज मिले हैं। उन सबकी जांच चल रही है। अगर फिर से पूछताछ की जरूरत पड़ी तो अदालत में आरोपियों में फिर से कस्टडी मांगेंगे।

आपको बता दे कि समीर विश्नोई के घर में लगभग 2 करोड़ का 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला था। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिले थे। Ed ने बताया जब्त सोने की कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपए बताई जा रही है। लेकिन बचाव पक्ष ने ईडी की कार्रवाई को गलत बता रहा है। गिरफ्तारी को भी अवैध ग़लत बता रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena