अगर विकास किया था तो मीडिया से क्यों भाग रही बीजेपी- कांग्रेस

9/12/2019 5:26:08 PM

सिवनी(अब्दुल क़ाबिज़ खान): मध्यप्रदेश में कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बने लगभग 9 माह पूर्ण होने जा रहे है। कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव के समय जो वचन दिये गए थे वह पूरे किए जा रहे है। इस बात से हम आप मीडिया के लोगो को इसलिए अवगत करा रहे है ताकि यह बात आम जनता तक पंहुचाई जा सकें। पिछले 15 वर्षो से भाजपा सरकार ने प्रदेश के लोगो से अनेक वादे किए किन्तु वह अपना कोई भी वादा पूरा करने में सफल नही हो पाए। यही कारण है कि भाजपा के नेता मीडिया के सामने अपनी बात रखने का साहस नहीं जुटा पाए। ये बात जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहीं।

अब तक कि गिनाई उपलब्धि
प्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार बनने के बाद यदि उनके हम कुछ महत्वपूर्ण फैसलो पर गौर करे तो हम देखेंगे कि किसान ऋणमाफी, गौशाला का निमार्ण, पिछडा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण, सामाजिक न्याय पेंशन दोगुनी, मुख्यमंत्री कन्या विवाह की राशि 48 हजार रूपए, युवा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत युवाओं को रोजगार प्रशिक्षण एवं भत्ता, 150 प्रति यूनिट खपत बिजली बिल पर छूट, अचल सम्पत्ति पर 20 प्रतिशत कम किया गया है। इस अल्प अवधि में नगरीय क्षेत्रों में 30 हजार से भी अधिक भूमि हीन व्यक्तियों को पट्टे वितरित किये गए है। केन्द्र सरकार द्वारा घोषित गेहॅू के समर्थन मूल्य 1840 रू. प्रति क्विटल से 160 रू अधिक में प्रदेश सरकार द्वारा गेहॅू उपज खरीदी जाएगी।

कमल नाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट
खुराना ने कहा कि भोपाल इंदोर सिक्स लेन विश्वस्तरीय एक्सप्रेस-वे, जो कमलनाथ जी का ड्रीम प्रोजेक्ट भी है जो इस तरह से निर्मित किया जायेगा, जिसके किनारे इंटरनेशनल टाउनशिप के अलावा सेटेलाईट टाउन भी विकसित होगे। इसमें न केवल पडे़ पैमाने पर आर्थिक गतिविधिया बढ़ेगी बल्कि बडी संख्या में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। 

सिवनी में उद्योग के लिए 2000 एकड़ जमीन
कमलनाथ सरकार के प्रयासो से 8 महीनों के भीतर 94 कम्पनियों ने उद्योग शुरू करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किए है। सिवनी जिले में उद्योग स्थापित करने के लिये लगभग 2 हजार एकड़ जमीन है। जहॉ पर उद्योगपति उद्योग लगाने के इच्छुक है। किन्तु औद्योगिक नियम कठिन होने के कारण यहा उद्योग स्थापित नहीं हो पा रहे है। खुराना ने आगे बताया कि इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी से चर्चा कर औद्योगिक नियमों का सरलीकरण किये जाने का निवेदन करेंगे जिससे सिवनी जिले में नये उद्योग स्थापित हो सके।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar