कोरोना वैक्सीन का सेकंड डोज नहीं लगवाया तो बंद हो सकता है आपके घर दूध आना, जानिए पूरा मामला

11/11/2021 4:18:08 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के इंदौर को फिर से कोरोना वैक्सीनेशन के लिए नंबर one बनाने की कवायद के लिये और कोरोना के बचाओ के लिए लगने वाली वैक्सीन के दूसरे डोज के लिये  लोगों को प्रेरित करने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने एक बैठक ली। इसमें सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि बचे हुए लोगों को जल्द से जल्द दूसरा डोज लगावाया जाए।

PunjabKesari

जी हां हम बात कर रहे मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की। दरअसल, कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का पहला डोज तो शहर में शतप्रतिशत लग चुका है लेकिन दूसरा डोज अभी भी लाखों लोगों ने नहीं लगवाया है। ऐसे में दोनों डोज के बीच की टाइम गेप बढ़ती जा रही है। इसको लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एक बैठक ली।

PunjabKesari

30 नवम्बर से पहले जल्द जल्द बचे हुए लोगों को दूसरा डोज लगाने के लिए प्रेरित करने की बात कही थी। बैठक में हॉस्पिटल संचालकों, बैंक के प्रतिनिधियों, सहकारी रहवासी समितियों एवं उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों के साथ दुग्ध संघ भी मौजूद था। वही बैठक के दौरान कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी उचित मूल्य दुकानों के संचालकों को निर्देश दिए कि दुकानों पर राशन लेने आने वाले व्यक्तियों का वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के पश्चात ही उन्हें राशन दिया जाए।

PunjabKesari

वही दूध विक्रेता संघ के अध्यक्ष भरत मथुरावाले ने गुरुवार सुबह कहा कि दूध विक्रेता घर-घर जाते हैं। जन जागृति के लिए इनकी अहम भूमिका है। दूध विक्रेता फ्रंटलाइन वर्कर है। इनका आम नागरिकों से सीधा संपर्क रहता है, इसलिए जरूरी है कि जहां एक और नागरिक अपना टीकाकरण करवाएं, वहीं दूध संघ ने एक स्टिगर छपवाये है उसका स्लोगन है(पति और संतान को बचाए वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाए) अगर 30 तारीख तक किसी द्वारा दूसरा डोज नहीं लगाया जाएगा तो प्रशासन द्वारा टिका लगवाने के लिये कहेंगे फिर भी नहीं लगवाई जाती है तो अंत समय फिर दूध देना बंद किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News