भोपाल में इन चौराहों पर तोड़ा सिग्नल तो सीधे घर आएगा चालान, ट्रैफिक पुलिस के जवान CCTV से रखेंगे नजर

6/17/2022 8:01:26 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : राजधानी भोपाल में बीते कुछ दिनों से लगातार यातायात पुलिस नियमों को लेकर काफी सक्रिय दिखाई पड़ रही है। बीते कुछ दिनों पहले ही बीआरटीएस के बसों में चढ़कर ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने बस यात्रियों को जागरूक किया था। इसके साथ ही अब रोशनपुरा चौराहा और वल्लभ भवन चौराहे पर लोगों के गुजरने के दौरान ट्रैफिक नियमों को लेकर पुलिस अब कोई भी रोक-टोक नहीं करेगी।



अब इन दोनों चौराहों पर यातायात का पूरा दारोमदार ट्रैफिक सिग्नल और आईटीएमएस से किया जाएगा। पायलट प्रोजेक्ट के तहत फिलहाल ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी के इन दो चौराहों को चुना है। ट्रैफिक पुलिस की इस नई व्यवस्था से यहां नियम तोड़ने वालों में कोई कमी आई तो इस व्यवस्था को शहर के अन्य चौराहों में भी शुरू किया जाएगा।



यह सब ढकोसला है, लड़कों का चालान काटे तो लड़कियों का भी कटना चाहिए: सिग्नल पर रुकने वाले
यातायात पुलिस के इस नवाचार को लेकर पंजाब केसरी ने रोशनपुरा चौराहे पर सिग्नल पर रुकने वाले लोगों से बातचीत की और उनकी राय जानने का प्रयास किया। बातचीत के दौरान एक महिला ने ये कहा कि यह सब ढकोसला है पुलिस को देखकर लोग हेलमेट पहन लेते हैं। पुलिस वालों के जेब भर जाते हैं। जेब भरने के बाद यह सब खत्म हो जाता है।



वही एक युवा ने कहा कि अगर हमारा चालान कटता है तो लड़कियों का भी कटना चाहिए। नियम सबके लिए है। तीन सवारी कर रहे एक दो पहिया वाहन सवार से बातचीत की गई तो उन्होंने यह कहा कि मैं भी हेलमेट लगाता हूं और यह बहुत अच्छा है। यह चालानी कार्रवाई होनी चाहिए। हमने जब उनके तीन सवारी पर उनसे सवाल किया तो उन्होंने यह कहा कि मैं अगली बार से हम 2 लोग ही कही जाएंगे।

meena

This news is Content Writer meena