BJP को वोट नहीं दिया तो दलित परिवार को गांव से बाहर निकाला, अब SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठा परिवार

12/1/2020 7:08:45 PM

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में एक दलित परिवार ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा उपचुनाव में उन्होंने बीजेपी को वोट नहीं डाले तो दबंगों ने उन्हें गांव निकाला दे दिया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि उन्होंने उपचुनाव में कमल के फूल को वोट ना देकर बसपा को वोट दिया था इसलिए उन्हें गांव से बाहर कर दिया। अब छोटे छोटे बच्चों के साथ पूरा परिवार ठंड में एसपी ऑफिस के सामने धरने पर बैठकर न्याय की गुहार लगा रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा की 28 सीटों में से शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा सीट पर भी 3 नवंबर को उपचुनाव हुए। यहां के बैराड़ थाना के झलवासा गांव के हरवीर सिंह व उसके परिवार ने बीजेपी प्रत्याशी और राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा को वोट न देकर बसपा प्रत्याशी को वोटिंग की। हालांकि इस उपचुनाव में राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा की शानदार जीत हुई। अब इससे गुस्साए दबंगों ने उसे गांव निकाला ही दे दिया, जिसके बाद उसने पुलिस में भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो दलित परिवार अब एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गया है और चूल्हा जलाकर भोजन बना रहा है।

PunjabKesari

पीड़ित हरवीर सिंह का आरोप है कि उपचुनाव में कमल के फूल को वोट नहीं दिया तो राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा के रिश्तेदार उसे व उसके परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजनैतिक दबाव के चलते पुलिस भी हमारी शिकायत सुनने की बजाए उल्टा हम पर ही झूठे मुकदमे दर्ज कर बार बार जेल भेज देती है।

PunjabKesari

सूत्रों की माने तो धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने पंचायत में शिकायत कर दी कि हरवीर सिंह के परिवार ने भाजपा को वोट नहीं दिया है, इसी बात पर दलित परिवार का गांव निकाला कर दिया गया। आखिरकार पीड़ित परिवार ने अब एसपी ऑफिस के बाहर डेरा लगा लिया है। पीड़ित का साफ कहना है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता वे यहां से नहीं उठेंगे। वही मामला मीडिया के सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। शिवपुरी एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया मामले की जांच की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News