अगर आप भी है इंदौर के मतदाता, जरुर उठाएं चुनाव आयोग की इन सुविधाओं का लाभ

4/27/2019 9:33:10 AM

इंदौर: भीषण गर्मी के चलते ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान केंद्र तक लाने के लिए प्रशासन जुगत लगाने में लगा हुआ है। जिसके लिए शहर में 'बीट द हीट' अभियान चलाया जा रहा है। चुनाव आयोग ने इसके लिए बेहतरीन प्लान तैयार किया है। वो मतदाताओं को वीआईपी सुविधाएं देने के साथ ही बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और दिव्यांगजनों को कतार मुक्त मतदान की पहल कर रहा है। इंदौर में 19 मई को मतदान है।



आदर्श मतदान केन्द्रों पर तो छाछ, नींबू पानी, कैरी का पना और ठंडाई परोसने की तैयारी है। मतदाताओं को उस दिन शहर के सभी पार्कों में फ्री एंट्री, सिटी बसों में फ्री सफर, पेट्रोल पंप, मॉल और चुनिंदा दुकानों से खरीददारी करने पर स्पेशल डिस्काउंट की व्यवस्था भी की गई है। मतदाताओं की ये पूछ परख मतदान केंद्र से लेकर सिटी बसों में सफर करने और मॉल में शॉपिंग करने तक रहेगी।



इतना ही नहीं मतदान के बाद परिवार के साथ फिल्म देखने की प्लानिंग करने वाले मतदाताओं को टिकट पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा। साथ ही खान पान की दुकानों पर डिस्काउंट सुविधा रहेगी। इसके लिए शहर के नामी बाज़ार 56 दुकान और सराफा बाज़ार के व्यापारियों से कॉट्रेक्ट किया गया है। मतदाता अपने वोट के लिए जागरुक रहे इसके लिए बच्चों का इस्तेमाल किया जाएगा जो घर घर जाकर पूछेंग कि क्या आपने अपने मत का इस्तेमाल किया या नहीं।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR