UPSC की परीक्षा में सफल नहीं हुई तो महंगे शौक पूरे करने के लिए बन गई नकली SDM, पुलिस पूछताछ और मोबाइल ने उगले कई राज

9/10/2022 2:27:15 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में पकड़ाई नकली महिला एसडीएम को लेकर कई बड़े अहम खुलासे हुए हैं। नकली एसडीएम ने अब तक 100 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बना चुकी है। नौकरी का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करनी वाली नकली एसडीएम ने पूछताछ में कई खुलासे किए। हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल के शौके ने पीएससी की तैयारी कर रही युवती को अपराधी बना दिया। दरअसल, कई सालों तक प्रशासनिक अधिकारी बनने की तैयारी में सफल नहीं हो पाई तो अपराधी बन गई। इतना ही नहीं नकली एसडीएम की मोबाइल ने भी धोखाधड़ी के कई राज उगले। नकली एसडीएम ने नकली दस्तावेज से सरकारी विभाग में 100 से ज्यादा लोग को नियुक्ति दे दी।

पुलिस कमिश्नर का दावा है कि पूछताछ के बाद धोखाधड़ी के और भी फरियादी बढ़ सकते हैं। उसके मोबाइल में कई नकली प्रशासनिक पहचान पत्र, सरकारी लेटर, सरकारी विभाग के फर्जी नियुक्ति पत्र मिले हैं। नकली एसडीएम के एसडीएम के साथ नकली सुरक्षा गार्ड पकड़ाया है। महिला एसडीएम की तरह रौब से घूमती थी। नकली सुरक्षा गार्ड के पास जो पिस्तौल मिली है पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि गार्ड ने वह पिस्टल खिलौनों की दुकान से खरीदी थी। नकली सुरक्षा गार्ड को महिला एसडीएम 200 रुपए दिहाड़ी मजदूरी देती थीं।

मूल रूप से सागर की रहने वाली फर्जी महिला एसडीएम ने धोखाधड़ी के पैसे से इंदौर के तेजाजी नगर क्षेत्र में करोड़ों रुपए का आलीशान बंगला बनाया है। शातिर महिला आरोपी ने बंगले का मुख्य द्वार बंद कर चाबी फेंक दी है। पुलिस सर्च वारंट लेकर बंगले की तलाशी करेगी। पुलिस को बंगले से कई फर्जी सरकारी दस्तावेज, लेटर पैड, सरकारी सील के साथ पैसे मिलने की संभावना है। महिला लग्जरी कार, महंगी घड़ी, लग्जरी डॉग की शौकीन है। बता दें कि आरोपी महिला ने सरकारी नियुक्ति पत्र देकर कलेक्ट्रेट में गार्ड की नियुक्ति दी थी। नियुक्ति पत्र लेकर युवक, कलेक्ट्रेट पहुंचा था इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ था।

meena

This news is Content Writer meena