अवैध हथियारों का जखीरा बरामद...41 देशी पिस्टल,14 कट्टे और 11 जिंदा कारतूस के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

12/20/2021 7:07:47 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): क्राइम ब्रांच ने इंदौर में पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों के जखीरे के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 41 देशी पिस्टल के साथ ही 14 देशी कट्टे और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। खरगोन का एक सिकलीगर और देवास के दो हथियारों के सप्लायर को गिरफ्तार किया है। आरोपी मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में अब तक बड़ी संख्या में अवैध हथियार खपा चुके हैं। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद कई और आरोपियों के नाम आने की उम्मीद जताई जा रही है।
PunjabKesari

इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद इंदौर क्राइम ब्रांच की दूसरी बड़ी कार्रवाई  हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा। 55 देशी पिस्टल के साथ ही कट्टे और 11 जिंदा कारतूस के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। खरगोन जिले का एक सिकलीगर और देवास जिले के दो हथियार तस्कर सहित तीन आरोपी गिरफ्तार पकड़े गए हैं। इनमें आरोपी जल सिंह, शंकर निगम व संतोष शामिल हैं। ग्राम पंचायत चुनाव के पहले अवैध आर्म्स मुहिम के तहत इंदौर क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है।

PunjabKesari
जी हां इंदौर क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल खरगोन के आसपास के जंगल में बनी अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री के साथ 55 कट्टे व पिस्टल इंदौर क्राईम ब्रांच ने पकड़ी है। पंचायत चुनाव के पहले क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा। वही खरगोन जिले का एक सिकलीगर व जिला देवास के दो सप्लायर सहित तीन लोगों को पुलिस ने दबोचा। कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि ऑर्गेनाइज क्राइम के खिलाफ पुलिस के लगातार कार्रवाई जारी इस कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया के नेतृत्व में टीम ने गिरोह को पकड़ा जिसमें 55 अवैध देशी कट्टे व पिस्टल के साथ 11 जिंदा कारतूस जबकि इस कार्रवाई के दौरान ना सिर्फ पुलिस को आरोपी से अवैध हथियार मिले बल्कि खरगोन क्षेत्र के जंगलों में बनी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री भी पकड़ी गई है। जहां पर अवैध हथियारों का निर्माण किए जा रहा था।
PunjabKesari
फिलहाल पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। आने वाले दिनों में और भी बड़े खुलासे होने की संभावना है। कमिश्नर हरिनारायण चारी ने बताया कि इंदौर के आसपास सिकलीगर लोगों की बड़ी आबादी है जिसमें लोग अवैध देसी कट्टे पिस्टल बनाने का काम करते हैं। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि अब तक की प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है, जिसमें 55 देशी कट्टे व पिस्टल के साथ 11 जिंदा कारतूस है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार आरोपी इंदौर सीमावर्ती जिले इलाकों में अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त का काम करते थे। वही मध्यप्रदेश के साथ ही अन्य राज्यो में अवैध हथियारों की तस्करी करते है अब पूलिस आरोपियों से पुछताछ कर रही कि इन्होंने कहा कहा और किस किस को अवैध हथियार सप्लाय किये हैं पूछताछ के बाद और भी कई नाम सामने आने की आशंका जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News