MP में बेखौफ माफिया! SDM ऑफिस के पीछे धड़ल्ले से चल रहा अवैध उत्खनन

6/15/2021 5:31:39 PM

लटेरी(अमित रैकवार): सीएम शिवराज सिंह चौहान अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ भले ही मुहिम चलाते हों, गुंडे और माफियाओं को प्रदेश छोड़कर भागजने की बात करते हों लेकिन अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। मध्य प्रदेश के विदिशा के लटेरी से ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एसडीएम तन्मय वर्मा के कार्यालय के पीछे से चार पोकलेन मशीन दिन रात अवैध उत्खनन में लगातार लगी हुई हैं।

इस कार्यालय के पीछे से दिनरात दर्जनों डम्पर के माध्यम से माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। यह सब एसडीएम कार्यालय के पीछे से सारा काम इतनी बेफिक्री से किया जा रहा है कि यहां कोई कानून ही नहीं है, या यूं कहें कि किसी कानून का कोई खौफ ही नहीं है। अवैध खनन से माफियाओं को लाखों की कमाई होती है, राजस्व को करोड़ों का चूना लगता है। इतना ही नहीं इन पैसे से माफियाओं की जेब ही नहीं भर्ती बल्कि पैसा तो हर किसी के पास जाता होगा फिर सियासत और अफसरशाही कैसे अछूती रहती होगी जब एसडीएम कार्यालय के पीछे ही धरती का सीना छलनी किया जा रहा हो।

सरकार चाहे किसी की हो करप्शन सबका फिक्स है, विपक्ष में रहे शिवराज ने जिस तरह से अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई थी आज उनके ही राज में भी अवैध खनन बदस्तूर जारी है। एसडीएम कार्यालय के पीछे चलने वाली करप्शन की जेसीबी इसका सबूत है। प्रदेश मे लगातार अवैध कॉलोनाइजर माफिया के साथ तेजी से पैर पसार रहे हैं। सरकार ओर रेरा के नियमों को दरकिनार कर खेतों में कालोनियां काटकर ग्राहकों को गुमराह कर खेतों की जमीन को कालोनियों में तब्दील किया जा रहा है।

 

meena

This news is Content Writer meena