Video: BJP के 'नारायण' की मांग 'नाथ' ने कर दी पूरी, मैहर, नागदा समेत MP को मिले 3 जिले

3/18/2020 5:12:48 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में आज अहम फैसलों पर मुहर लगी। प्रदेश में तीन नये ज़िले बनाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। अब मैहर, चाचौड़ा और नागदा प्रदेश के नये ज़िले होंगे। इसी के साथ राज्य में जिलों की संख्या 52 से बढ़कर 55 हो गई है। इसके अलावा अन्य कई प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई।



बीजेपी के नारायण की मांग सीएम कमलनाथ ने की पूरी
बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी काफी समय से मैहर को जिला बनाने की मांग कर रहे थे। ठीक इसी तरह चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा को ज़िला बनाने की मांग कई बार कर चुके थे। बल्कि इस मांग को लेकर वे सरकार के खिलाफ बगावती तेवर भी दिखा चुके हैं। तीसरा ज़िला नागदा होगा। विधायक दिलीप सिंह गुर्जर की मांग पर नागदा को जिला घोषित किया गया है।
नये जिलों की घोषणा के साथ ही कैबिनेट ने इन फैसलों पर लगाई मुहर

  • मार्कफेड और नागरिक आपूर्ति निगम को 26 हजार करोड़ रुपए की बैंक गारंटी देने के फैसले को मंजूरी
  • सीएम पेयजल और सीवेज योजना में GST पर एक फीसदी कम किया गया
  • ऑनलाइन स्टाम्प शुल्क लेने में एक फीसदी की छूट
  • कमलनाथ कैबिनेट ने विधि विभाग में अदालतों में CCTV कैमरा के लिए 40 करोड़ रुपए मंज़ूर किए
  • सरदार सरोवर योजना के लिए बने प्राधिकरण की अवधि बढ़ा दी गई




बीजेपी ने जताई नाराजगी
हालांकि मध्य प्रदेश सरकार बेहद नाजुक हालातों से गुजर रही है बावजूद इसके ताबड़तोड़ फैसले लिए जा रहे हैं। इससे पहले वो राज्य महिला आयोग में शोभा ओझा, पिछ़डा वर्ग आयोग अध्यक्ष जेपी धनोपिया, युवा आयोग अध्यक्ष अभय तिवारी,अनुसूचित-जाति जनजाति आयोग अध्यक्ष पद पर गजेन्द्र सिंह की नियुक्ति कर चुकी है। इन नियुक्तियों को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि ये सरकार अल्पमत में है और नियुक्तियां कैसे कर सकती है।

meena

This news is Edited By meena