इमरती देवी का अस्पताल में औचक निरीक्षण, लापरवाह BMO और नर्सों पर कार्रवाई के आदेश

9/25/2019 5:16:55 PM

डबरा(भरत रावत): मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं डबरा विधायक इमरती देवी ने आज दोपहर सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर चल रही अव्यवस्थाओं को देखकर अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई। इतना ही नहीं उन्होंने एसडीएम को दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। 



जानकारी के अनुसार, बुधवार को जैसे ही मंत्री ने सिविल अस्पताल के वार्ड का निरीक्षण किया तो उन्हें मेटरनिटी वार्ड के पास एक कुत्ता घूमता दिखाई दिया जिसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई। क्योंकि पास ही जच्चा-बच्चा के लिए खाना तैयार किया जा रहा था। वहीं निरीक्षण के दौरान मंत्री से कई स्थानीय लोगों ने दलालों के माध्यम से सिविल अस्पताल में दलाली करने का भी आरोप लगाया। इस आरोप के बाद मंत्री इमरती देवी ने तुरंत बीएमओ अरविंद शर्मा को हटाने एवं नर्सों पर कार्रवाई करने के साथ-साथ दलालों के अस्पताल परिसर में देखे जाने पर एसडीएम को उनपर मामला दर्ज करने आदेश दिए।


 

वहीं प्रसूता वार्ड में जब मंत्री ने महिलाओं को हाथ पंखे से हवा करती देखा तो उन्होंने मरीजों से हालचाल जाना और खाने की सामग्री के बारे में भी पूछा जिसमें प्रसूताओं को खाना एवं दूध की मात्रा  कम देना बताया।

 

meena

This news is Edited By meena