प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान पर इमरती देवी ने कसा तंज, कहा- हम क्यों नाले में उतरें

11/8/2019 11:34:04 AM

ग्वालियर: कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान पर मध्‍य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने ही तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि हम क्यों नाले में उतरें, बीजेपी सरकार के वक्त भी हम अधिकारियों से सफाई कराते थे, अब तो हमारी सरकार है. हम मंत्री हैं और हम क्यों नाले में उतरें। वहीं इन दोनों मंत्रियों प्रद्युमन सिंह तोमर और इमरती देवी को सिंधिया का समर्थक माना जाता है। इसी दौरान अंडा राजनीति पर इमरती देवी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार और आरएसएस के मुख्यालय वाले राज्य महाराष्ट्र में अंडा परोसा जा रहा है। बीजेपी को वहां एतराज नहीं है और एमपी में विरोध कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के सफाई अभियान पर मंत्री इमरती देवी ने तंज कसते हुए कहा कि कोई नाले में उतर कर सफाई करता है तो मैं उसको नहीं रोकती, लेकिन मेरी विचारधारा अलग है। इमारती देवी ने कहा कि मैं 10 साल बीजेपी सरकार के समय विधायक रही, तब भी जबरन अधिकारियों से सफाई कराई है। अब हम सत्ता में हैं हमारी सरकार, वहां के मंत्री हैं तो हम क्यों नाले में उतर कर सफाई करें। हम क्यों ना अधिकारियों को नाले में उतार कर सफाई कराएं। हम डबरा में खड़े रहकर अधिकारियों से सफाई कराते हैं। सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्धुमन सिंह तोमर बीते एक सप्ताह से सफाई अभियान चला रहे हैं और वह नालों में उतरकर सफाई कर रहे हैं।

महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने बीजेपी को अंडे खिलाने का विरोध करने पर करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी शासित जिस राज्य में संघ का मुख्यालय है, वहां 2016 से आंगनवाड़ियों में अंडे खिलाए जा रहे हैं, जबकि वह इसकी ग्राउंड रिपोर्ट की जानकारी लेने खुद महाराष्ट्र गई थीं। वहां के महिला बाल विकास विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की तो पता चला कि सरकार 2016 से कुपोषण दूर करने के लिए अंडे खिलाती है। फिर मध्य प्रदेश के कुपोषित बच्चों पर बीजेपी क्यों राजनीति कर रही है? उन्होंने आगे कहा कि केवल महाराष्ट्र ही नहीं बिहार, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, उड़ीसा जैसे राज्यों में भी अंडे खिलाए जाते हैं। पहले बीजेपी वहां बंद कराएं, तब मध्य प्रदेश में अंडे की बात करें।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh