पहले नानी का 50 लाख का बीमा कराया, फिर पैसे हड़पने के लिए सांप से कटवाकर दी दर्दनाक मौत, 8 महीने बाद गिरफ्तार

2/26/2024 6:11:24 PM

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर इलाके में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां अमीर बनने के लालच में एक नाती ने अपनी नानी को ही मौत के घाट उतार दिया। नाती ने बड़ी ही चालाकी से पहले नानी का 50 लाख का बीमा करवाया फिर बीमा के पैसे हड़पने के लिए ज़हरीले सांप से कटाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। हालांकि 8 महीने बाद हत्या का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपी बीमा एजेंट को अरेस्ट कर लिया है।

कांकेर जिले के ASP और मामले के जांच अधिकारी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि यह वारदात पखांजुर के बांदे थाना इलाके के बांदेबस्ती की है। यहां के रहने वाले आकाश पठारीया ने अपनी नानी रानी पठारिया के नाम पर 50 लाख रुपये का बीमा कराया था। इसका सालाना प्रीमियम 3 लाख रुपये था और किसी दुर्घटना में नानी की मौत होने पर 50 लाख की राशि परिजनों को मिलनी थी। शातिर आरोपी बीमा के एक महीने बाद ही अपनी नानी की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए किराये की गाड़ी से नानी को संबलपुर ले गया। जहां सपेरे पप्पू राम नेताम से मुलाकात कर सांप से कटाने पर 30 हजार रुपये में नानी की मौत का सौदा किया।

योजना अनुसार, नानी को ज़हरीले सांप से कटवाया और घर लौटते समय आधे रास्ते में नानी रानी पठारिया ने दम तोड़ दिया। आरोपी अपनी नानी का शव लेकर बांदे अस्पताल पहुंचा और पोस्टमार्टम करवाया। इसके तुरंत बाद बीमा क्लेम करते हुए LIC एजेंट की मदद से 50 लाख रुपये निकलवा लिए।

बीमा योजना की जानकारी जब आरोपी के मामा को लगी तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने तुरंत बांदे थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच की और आरोपी को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही एलआईसी ऐजेंट और सपेरे को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी आकाश के पास से 10 लाख रुपये नगद, सोने चांदी के आभूषण और 2 कार समेत एक बाइक बरामद हुई है। फिलहाल तीनों ही आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। 

meena

This news is Content Writer meena