ऐसे ‘साधु’ से बच के रहना: ज्वैलरी शॉ रुम मालिक को सम्मोहित किया, धर्म की बातें करके सवा लाख रुपए की अंगूठी लेकर हुआ रफ्फू चक्कर

11/2/2022 12:21:23 PM

जबलपुर (विवेक तिवारी): जबलपुर में साधु के भेष में ज्वैलरी शॉप पर आए शैतान ने सवा लाख रुपए की सोने की अंगूठी अनोखे ढंग से ठग ली। ज्वैलरी शॉ रुम मालिक को इस ठगी का पता आरोपी साधु के जाने के बाद चला। ठगी की सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस अब सीसीटीवी के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना 30 अक्टूबर की है। जहां आधारताल थाना क्षेत्र के राजू भल्ला ज्वेलर्स के यहां साधु के भेष में पहुंचे ठग ने सवा लाख रुपए की अंगूठी निगल ली। राजू ज्वेलर्स के मुताबिक, वह और उसका वर्कर शॉप पर थे। एक साधु उनकी शॉप पर पहुंचा। साधु ने चाय की मांग की। मैंने उसे 10 रुपए दे दिए। लेकिन साधु ने पैसे लेने से इंकार कर दिया और कहा कि उसे चाय पीना है। मैंने अपने वर्कर को चाय लाने भेज दिया।



वर्कर के जाते ही साधु शॉप के अंदर आ गया। इससे पहले कि मैं कुछ कह पाता वह धर्म ज्ञान की बातें करने लगा। इस पर मैंने भी विरोध नहीं किया क्योंकि मुझे उसकी बातें अच्छी लग रही थी। उसने मुझे संमोहित किया था। उसने मुझे लक्ष्मी दिखाने की बात कही तो मैंने मना कर दिया कि मेरे पास लक्ष्मी नहीं है। मैंने अपने हाथ में पहनी सोने की रिंग निकाल कर उसे दे दी और कहा कि मेरे पास यही है। साधु ने देखते ही देखते वह रिंग ली और उसे अनिष्ठ बताकर निगल ली और वहां से चला गया। साधु के जाते ही मेरा सम्मोहन हटा तो मुझे पता चला कि मैं ठगी का शिकार हुआ हूं। सारी घटना CCTV में कैद हुई है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

meena

This news is Content Writer meena