जेल प्रहरी ही जेल में करता था गांजा सप्लाई, तलाशी के दौरान पेंट से निकला गांजा, निलंबित

4/20/2022 12:02:16 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): खंडवा जिला जेल से बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जेल का सुरक्षा प्रहरी ही जेल में गांजा सप्लाई कर रहा था। पालिथीन के अंदर वह जेल में गांजे के साथ पकड़ा गया। गेट पर सुरक्षा में तैनात जेल कर्मचारियों ने जब जेल प्रहरी की तलाशी ली तो पेंट की जेब में गांजा की पुड़िया मिली। मामले को गंभीरता से लेते हुए जेल प्रशासन ने जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया। इस मामले में जेल प्रहरी पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज किया गया।  बता दें कि आरोपी जेल प्रहरी भारतीय सेना का पूर्व सैनिक था जो रिटायरमेंट के बाद जेल प्रहरी की जॉब कर रहा था।

जेल प्रहरी जेल में पहुंचाता था गांजा
सिटी कोतवाली प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि जेल में ड्यूटी बदलने के दौरान रेग्यूलकर बेस पर संघन जांच की जाती है। जेल के अंदर जाने से पहले सभी की तलाशी ली जाती है। सोमवार को जेल प्रहरी जितेंद्र राठौर की रात दस बजे से दो बजे तक ड्यूटी थी। रात में जब वह ड्यूटी पर आया तो जेल के मु ख्य गेट के पास सुरक्षाकर्मियों ने उसकी तलाशी ली। तलाशी लेने पर उसके पास से गांजा मिला। वह करीब 20 ग्राम गांजा पुड़िया बनाकर पालिथीन में रखकर ले जा रहा था। उसे रंगे हाथ पकड़ने के बाद पूछताछ की गई। जेल प्रसाशन ने  मामले को गंभीरता को देखते हुए थाना सिटी कोतवाली को एक प्रतिवेदन दिया जिसमें घटना का विवरण दिया गया।  पुलिस ने तुरंत आरोपी जेल प्रहरी  जितेंद्र राठौर के खिलाफ ndps के तहत मामला दर्ज किया फिलहाल जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है।
सेना में रहकर की थी कश्मीर में ड्यूटी
आरोपी जेल प्रहरी रिटायर्ड आर्मी मैन है। जेल प्रहरी से पहले वह भारतीय सेना में था। इस दौरान उसने कश्मीर में भी ड्यूटी की। रिटायरमेंट के बाद उसने जेल प्रहरी की नौकरी की।  3 साल से वह जिला जेल में ड्यूटी कर रहा था। उसकी इस कार्यप्रणाली से जेल की व्यवस्था और सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

आरोपी को किया गिरफ्तार
बलजीत सिंह बिसेन प्रभारी सिटी कोतवाली थाना कोतवाली टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि जेल विभाग के प्रतिवेदन पर जेल प्रहरी जितेंद्र राठौर पर एनडीपीसी एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News