बेटे को बचाने के चक्कर में सांप ने पहले बेटे फिर पिता को काटा, बेटे की मौत, पिता लड़ रहा जिंदगी से जंग

7/14/2023 12:33:43 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कदवां से एक हृदयविदारक घटना सामने आई है। बताया गया है कि बीती रात कदवां निवासी पिता-पुत्र जो कि अपने घर में थे। इसी दौरान घर में सांप आ गया। जहां उसने दोनों को डस लिया। इस सर्पदंश के कारण पुत्र की मौत हो गई है, जबकि पिता गंभीर है जिसका जिला अस्पताल में इलाज जारी है।

●यह है पूरा मामला...

मृतक हृदयेश की बुआ और घायल भगवानदास की बहन लीला कुशवाहा के मुताबिक 26 वर्षीय भगवानदास कुशवाहा अपने 12 वर्षीय बेटे हृदेश (जो कि कक्षा 6 में पढ़ता था) के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान घर में सांप घुस आया उस वक्त रात के 1 बजने को थे। सांप की सरसराहट और बर्तन गिरने की आवाज सुनाई दी जिससे उसका बेटा जाग गया और उसने पिता भगवानदास को आवाज देकर जगाया। पिता जागे और देखा कि सांप बेटे की तरफ बढ़ रहा है तो पिता ने लाठी से सांप को हटाना चाहा पर उसने बेटे को काट ही लिया पिता बेटे की ओर दौड़ा तो सांप ने पीछे से पिता पर भी हमला कर उसे काट लिया। सांप द्वारा पहले बेटे को काटने और ज्यादा जहर जाने के कारण वह गश खा गया। इस बीच पिता भगवानदास ने सांप को लाठी से पीट-पीटकर मार डाला और मारकर तसले के नीचे दबा दिया कि सुबह फेंक/जला देंगे। लेकिन वह भी सांप के जहर के असर से बेहोश हो गया।

सुबह पत्नी उठी उसने दोनों को वहीं पड़ा देखा और उठाने/जगाने का प्रयास किया पर वह नहीं उठे तो उसने देखा कि सांप मरा हुआ है और समझ गई कि दोनों को सांप ने काटा तो उसने परिजनों और लोगों को बताया। जहां दोनों को परिजन और ग्रामीणजन सुबह जिला अस्पताल लेकर आये जहां डॉक्टरों ने बेटे को मृत घोषित कर दिया तो वहीं पिता गंभीर है, जिसे जिला अस्पताल के ICU वार्ड में भर्ती किया गया है।

मामले में मृतक हृदेश का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है, तो वहीं पिता भगवानदास अब भी जिला अस्पताल में ICU में भर्ती है, जहां वह ज़िंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। इस ह्रदयविदारक घटना के बाद परिवार में मातम और गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

meena

This news is Content Writer meena