पानी को लेकर हुए झगड़े में ससुरालवालों ने बहू को जिंदा जलाया, 6 के खिलाफ मामला दर्ज

7/18/2019 4:36:23 PM

बैतल: बैतूल जिले में पानी को लेकर बढ़े विवाद में एक परिवार ने बहू को जिंदा जला दिया। मामला जिले के बड़ोरा गांव का है। यहां पानी के लिए एक परिवार में इतना झगड़ा हुआ कि पूरे परिवार ने मिलकर अपनी बहू को ज़िंदा जला दिया। इस घटना में पीड़ि‍त महिला 90 फीसदी तक झुलस गई है। उसे गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया है। महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने उसके सास-सुसर सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।



जानकारी के अनुसार, बडोरा गांव में रहने वाले साहू परिवार में कई दिनों से झगड़ा चल रहा था। परिवार में जमीन का बंटवारा हो गया था। परिवार के बेटे राजेश के हिस्से में जो जमीन आई थी उसमें सैप्टिक टैंक भी शामिल था, जबकि परिवार के हिस्से में जो जमीन गई उस पर हैंडपंप था। इस हैंडपंप से पानी लेने पर आए दिन परिवार में झगड़ा होता था। परिवार के लोग राजेश और उसकी पत्नी को पानी नहीं भरने देते थे। गुरुवार सुबह भी इसी बात पर राजेश के परिवारवालों ने उसकी पत्नी द्वारका से झगड़ा किया और उसे केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी।



जैसे ही द्वारका के कपड़ों ने आग पकड़ी वह जोर जोर से चिल्लाने लगी। उसकी चीख-पुकार सुनकर पति राजेश और उनकी बेटी दौड़ी। द्वारका आग में जल रही थी तथा ससुरालवाले खड़े होकर उसे जलता देख रहे थे। जब तक पिता-पुत्री आग बुझाते द्वारका बुरी तरह झुलस चुकी थी। राजेश आनन-फानन में उसे लेकर बैतूल गया। वहां डॉक्टरों ने बुरी तरह से झुलसी द्वारका को भोपाल रेफर कर दिया। पुलिस ने द्वारका के बयान के आधार पर आरोपी सास-ससुर, देवर-देवरानी और चचेरे ससुर सहित 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। द्वारका ने अपने बयान में रामवती साहू, नारायण साहू, भाग्या साहू, ललिता साहू और बाली साहू का नाम लिया है।
 

meena

This news is Edited By meena