लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे लोगों को अनोखी सजा, पुलिस ने थाने में बैठाकर दिखाई फिल्म

4/6/2021 4:14:30 PM

बैतूल: कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र से लगते जिले बैतूल जिले में भी इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यही वजह है कि यहां 56 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन लोग है कि घरों से बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे। कभी कोई तो कभी कोई बहाना बना कर लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस परेशानी से निपटने के लिए बैतूल के गंज थाना की पुलिस ने एक अनोखा तरीका निकाला। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कोरोना जागरुकता के लिए बनी एनिमेशन फिल्म दिखाई।



सड़क किनारे कुर्सियों पर बैठकर एक बड़ी स्क्रीन पर फिल्म देख रहे यह लोग किसी पार्टी में नहीं बल्कि लॉकडाउन में बिना वजह सड़क पर घूमने की सजा भुगत रहे हैं। पुलिस की मानें तो यह कोई सजा नहीं है लेकिन कोरोना से बेखौफ लोगों को जागरुक करने का यह सही तरीका है। इस सजा में उन्हें कोरोना से बचने के उपाय बताए गए और कोरोना कितना खतरनाक है यह भी दिखाया गया।



चैकिंग के दौरान घूमने वालों को थाना परिसर में रखी कुर्सियों पर बैठाया गया और यहां पर लगे प्रोजेक्टर पर उन्हें कोरोना जागरुकता पर बनी एनिमेशन फिल्म दिखाई गई। बैतूल के डीसीपी विवेक कुमार गौतम ने बताया कि जो लोग लॉकडाउन में बेवजह घूम रहे थे उनको रोक कर कोरोना जागरुकता पर फिल्म दिखाई गई। इससे इनमें कोरोना को लेकर जागरुकता आएंगी।

meena

This news is Content Writer meena