मजदूरों को बिहार ले जा रही ट्रेन में भोजन के लिए चले लात घूसे, कोरोना के डर से GRP ने दूर से ही किया बीच बचाव

5/7/2020 9:28:49 AM

सतना(फिरोज बागी): मुंबई के कल्याण से मजदूरों को लेकर बिहार जा रही ट्रेन में मजदूर यात्रियों के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना सतना रेलवे स्टेशन में उस समय हुई जब लॉक डाउन के चलते मुम्बई में फंसे लगभग 12 सौ मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन सतना स्टेशन पहुंची। बताया जा रहा है कि भोजन के पैकेट को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया , जिसके बाद एक दूसरे पर जमकर लात घूसे चले। हालांकि वहां जीआरपी पुलिस मौजूद थी लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से बोगी के भीतर नहीं गई और बाहर से ही हवा में लाठी भांजती रही। 

दरअसल मुंबई से चलकर यह स्पेशल ट्रेन सतना पहुंची ,यहां मजदूरों को खाना एवं पानी की व्यवस्था कराई गई थी। बताया जा रहा है कि जब खाने का पैकेट बट रहे थे उस दौरान दो गुटों में खाने के पैकेट को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद बड़ा रूप ले लिया और दर्जनों मजदूर आपस में भिड़ गए। हाथ में बेल्ट लेकर एक दूसरे को मारते इन मजदूरों को रोकने वाला कोई नहीं था। मजदूरों में संक्रमण हो सकता है इस डर से सतना जीआरपी पुलिस भी बोगी के अंदर घुसने में कतराती रही पुलिस बोगी के बाहर से ही लाठियां पीटकर झगड़े को शांत करने की कोशिश करती रही।


 

झगड़ा काफी देर तक चला और कुछ मजदूर इस मारपीट में बुरी तरह घायल भी हुए । पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद बोगी के बाहर से ही मजदूरों को समझाइस देकर झगड़ा शांत कराया गया।  हालांकि सतना जीआरपी ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं दर्ज की है और न ही किसी को हिरासत में लिया है। समझाइस देने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया,लेकिन इस झगड़े के कारण तय समय से ज्यादा वक्त तक ट्रेन सतना स्टेशन में ही खड़ी रही।

meena

This news is Edited By meena