423 करोड़ की लागत से होगा डुमना एयरपोर्ट का कायाकल्प, जयंत सिन्हा और सुरेश प्रभु ने किया शिलान्यास

8/13/2018 4:17:34 PM

जबलपुर : डुमना एयरपोर्ट पर 423 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और जयंत सिन्हा ने किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जबलपुर की जनता को संबोधित किया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के साथ इंडिगो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर भी मौजूद रहे।

जनता के संबोधित करते हुए सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जबलपुर समेत महाकौशल को सौगात मिली है। साथ ही बताया कि इस एयरपोर्ट को 1930 में सेना के लिए बनाया गया था। 1977 में दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट की शुरुआत हुई थी। तब से लेकर 2004 तक कभी-कभार ही इस एयरपोर्ट में विमान आया करते थे।

उन्होंने कहा कि, हवाई सेवा किसी भी शहर के विकास के लिए उपक्रम खोलने वाला एक बड़ी ताकत है। 2004 में सांसद बनने के बाद उन्होंने जबलपुर में हवाई सेवा के लिए काम कराना शुरू किया था। 2005 में पहली बार एयर डेक्कन की फ्लाइट आई थी। जबलपुर से मुंबई के लिए किंगफिशर की फ्लाइट भी शुरू की गई लेकिन कुछ साल बाद किंगफिशर बंद हो गई। पिछले दिनों जूम एयरलाइन्स को भी जबलपुर के लिए तैयार किया गया। वहीं नाईट लैंडिंग को लेकर रक्षा मंत्रालय के तरफ से मना कर दिया गया था, लेकिन 2010 में रक्षा सचिव की हामी के बाद नाईट लैंडिंग की शुरुआत हुई थी और 2014 में नए स्वरूप के एयरपोर्ट के लिए 413 करोड़ स्वीकृति हुई।

केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने राकेश सिंह का तारीफ करते हुए कहा कि, जबलपुर के विकास का आयाम राकेश सिंह ने लिखा है। लोक सभा में बैठक के दौरान हमेशा कुछ न कुछ राकेश सिंह की लिस्ट में रहता है।

वहीं, सीएम शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जबलपुर की जनता से रूबरू हुए। शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि, एयरपोर्ट सर्वसुविधाओं से लैस होगा, यहां बड़े विमान उतर सकेंगे इस एयरपोर्ट से जबलपुर ही नहीं बल्कि पूरे महाकौशल का विकास होगा। इस सौगात के लिए उन्होने पीएम मोदी और सुरेश प्रभु के साथ स्थानीय सांसद राकेश सिंह का शुक्रिया किया।

Prashar

This news is Prashar