इनकम टैक्स का खुलासा, IMA प्रेसीडेंट अस्पताल में रसीदों के घोटाले में 52 बड़े डॉक्टर उलझे

3/8/2019 10:39:39 AM

इंदौर: इनकंम टैक्स टीम द्वारा जिला मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डॉ. अनिल विजयवर्गीय के बंगाली चौराहा स्थित शकुंतला देवी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर की गई अचानक जांच में कई गैरकानूनी तथ्य सामने आए हैं। अस्पताल में मरीजों से ली जा रही फीस का एक बड़ा हिस्सा नकद में लिया जाता था और इसका पूरा हिसाब एक कच्चे रजिस्टर में रखा जा रहा था।



इस जांच से शहर के 52 बड़े डॉक्टरों पर खतरा मंडराने लगा है। कारण यह है कि रजिस्टर और अन्य दस्तावेजों में इन डॉक्टरों के नाम दर्ज हैं, जो मरीजों से नकद में राशि लेते थे। पूछताछ में अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि वह हर दो माह में रजिस्टर को नष्ट कर देते थे। अस्पताल से भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। जिनकी जांच की जा रही है, साथ ही अब रिकाॅर्ड पर आए 52 डॉक्टरों के पूरे छह साल के रिटर्न खोले जा रहे हैं और इसमें देखा जाएगा कि वह कितनी कमाई कर रहे थे और कितने पर टैक्स दे रहे थे। जांच में आया है कि अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर द्वारा आपसी रजामंदी से नकद भुगतान लेकर टैक्स चोरी की जा रही थी।



वहीं अस्पताल प्रबंधन द्वारा बोगस खर्चे बताकर आय कम बताई जा रही थी। अस्पताल ने बोगस कर्मचारियों के नाम से वेतन भुगतान बताया गया, जबकि वह कर्मचारी है ही नहीं, इसी तरह पैथोलॉजी की आय को भी कम बताया गया। यह नकद में आई राशि से संपत्ति खरीदी व अन्य काम में उपयोग में लाई गई। यह कार्रवाई कमिश्नर इनकमटैक्स वीजे बोरिचा की टीम में शामिल डिप्टी कमिश्नर सागर श्रीवास्तव व आईटीओ बी राजेश द्वारा की गई।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR